पंचायत ने युवक से उठक-बैठक कराकर थूक चटवाया:मुजफ्फरपुर में चोरी के आरोप में पकड़ा गया था, हिरासत में 2 लोग

मुजफ्फरपुर4 महीने पहले

मुजफ्फरपुर में एक बार फिर पंचायत का बेरहम और असंवदेनशील चेहरा सामने आया है। पंचायत ने चोरी के आरोप में एक युवक को पकड़ा गया। फिर पंचायत ने भीड़ के बीच सौ से अधिक बार उठक-बैठक कराया। फिर इसके बाद थूक भी चटवाया। इस दौरान किसी ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया। इसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

मामला रविवार की रात कटरा थाना क्षेत्र के धुबौली गांव का है। वीडियो वायरल होने के बाद इलाके ने चर्चा का विषय बना हुआ है। पंचायत में फरमान सुनाने वाला और जो थूक चटवाने वाले आरोपी गायब हो गए हैं। मामला SSP जयंतकांत तक पहुंचा। उन्होंने फौरन इसपर संज्ञान लेते हुए कटरा थानेदार को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जो भी इस मामले में दोषी है। उसे शीघ्र गिरफ्तार करें।

दो युवकों को पुलिस ने उठाया

SSP का निर्देश मिलते ही कटरा पुलिस अलर्ट पर हो गई है। वायरल वीडियो को बारीकी से देखा गया। वीडियो में दिखने वाले लोगों की पहचान कर छापेमारी की गई। कहा जा रहा है की दो युवकों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। इसका भी सत्यापन किया जा रहा है कि वीडियो में दिख रहा युवक ये दोनों है या नहीं। गांव के लोगों से भी पूछताछ कर पंचायत में शामिल लोगों का नाम पता का सत्यापन किया जा रहा है।

दुकान से बटखड़ा चोरी करने का आरोप

धूबौली में एक किराने की दुकान से युवक तराजू पर रखा बटखड़ा चोरी कर रहा था। उसे ऐसा करते दुकानदार ने देख लिया। वह शोर मचाने लगा। शोर सुनकर आसपास से सैंकड़ों की संख्या ने लोग जुट गए। आरोपी युवक को पकड़कर उसे डंडे से मारते हुए गांव के बीचोबीच लेकर पहुंचे।

सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ जुटी हुई थी। उसे डंडे से पीटा जा रहा था। सौ बार से अधिक उठक-बैठक करवाया गया। इसके बाद उससे थूक भी चटवाया गया। इसके बाद जाकर उसे छोड़ दिया गया।

पीड़ित का पता लगा रही पुलिस

पुलिस पीड़ित युवक का भी पता लगा रही है। वह धुबौलि गांव का ही रहने वाला है। वहीं, घटना के संबंध में गांव के लोगों ने भी चुप्पी साध ली है। कोई भी इस घटना को लेकर कुछ बोलने को तैयार नहीं है।