आधा दर्जन घरों को निशाना बनाने वाला चोर गिरोह धराया:2 माह से मचा रखा था उत्पात, दंपती ने साहस दिखाते हुए चोर को पकड़ा

मुजफ्फरपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मुजफ्फरपुर के सकरा थाना क्षेत्र में आधा दर्जन घरों को निशाना बनाने वाला अंतरजिला जिला गिरोह के शातिर चोर को लोगो ने दबोच लिया। उसकी जमकर पिटाई भी की गई। वहीं मौके से उसके अन्य साथी फरार हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे हिरासत में ले लिया। पूछताछ करने पर वह बार-बार अपना नाम बदल कर बता रहा है। थानेदार सरोज कुमार ने बताया कि वह समस्तीपुर जिला के पूसा का रहने वाला है। उसके नाम का सत्यापन किया जा रहा है। थानेदार का कहना है कि लोगों ने उस पर चोरी की नीयत से घर मे घुसने का आरोप लगाया है। आवेदन अबतक नहीं मिला है। पुलिस अपने स्तर से छानबीन कर रही है।

बताया गया कि सकरा थाना क्षेत्र के विद्या झांप गांव में पिछले दो माह में आधा दर्जन से अधिक घरों में चोरी की घटना घटी है। देर रात भी उक्त शातिर अपने साथियों के साथ गांव के श्यामदेव पासवान के घर में चोरी की नीयत से घुसा था। इसी दौरान आहट सुनकर गृहस्वामी और उनकी पत्नी की नींद खुल गयी। कमरे से झांककर देखा तो पाया कि 4 शातिर घर मे सामान तीतर-बितर कर रहे हैं। उन्हें यकीन हो गया कि ये सभी चोरी की नीयत से घुसे हैं।

दंपती डरे नहीं आ साहस का परिचय देते हुए शोर मचाने लगे। यह देखकर सभी शातिर भागने लगे। इसी दौरान दम्पति ने एक को धर दबोचा। इसी बीच शोर सुनकर आसपास के लोग लाठी-डंडा लेकर एकजुट हो गए। पकड़े गए शातिर की जमकर धुनाई करना शुरू कर उसे बंधक बना लिया। सूचना मिलने पर स्थानीय सरपंच मिथिलेश झा भी पहुंचे। सभी ने उससे नाम पता पूछा तो कभी जितेंद्र तो कभी राजेश बता रहा था। लोगों को लग गया कि यह काफी शातिर है। इसके बाद सरपंच ने पुलिस को सूचना दी। सकरा थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे हिरासत में ले लिया। उससे फरार हुए साथियों का नाम पता और ठिकाने की जानकारी लेने में पुलिस जुटी हुई है।