पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मुजफ्फरपुर:इस बार दुर्गा पूजा में न अस्थाई प्रतिमा स्थापित होगी, न लगाए जाएंगे पंडाल; अफवाह से बचें

मुजफ्फरपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने सोशल मीडिया पर हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देकर फैलाई जा रही अफवाह से किया सतर्क

दुर्गापूजा पर प्रतिमा स्थापित करने एवं पंडाल लगाने या नहीं लगाने को लेकर भ्रम की स्थिति उत्पन्न की जा रही है। साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से उच्च न्यायालय द्वारा मूर्ति स्थापना, पंडाल लगाने की अनुमति देने की अफवाह फैलाई जा रही है। वहीं, इस संबंध में प्रशासन का स्पष्ट निर्देश है कि कोविड-19 को देखते हुए इस वर्ष अस्थाई प्रतिमा एवं पंडाल नहीं लगाए जाएंगे। यह जानकारी शुक्रवार को डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने दी।

उन्हाेंने कहा कि सोशल मीडिया (फेसबुक) पर फैलाई जा रही अफवाह पूरी तरह असत्य और भ्रामक है। ऐसा कोई आदेश उच्च न्यायालय द्वारा नहीं दिया गया है। बल्कि पोस्ट करने वाले व्यक्ति ने आधे-अधूरे आदेश को पोस्ट कर लोगों को गुमराह करने की कोशिश की है। डीएम ने स्पष्ट कहा कि कोविड-19 के खतरे को देखते हुए दुर्गा पूजा के अवसर पर न तो अस्थाई प्रतिमा लगाई जाएगी और न पंडाल लगाए जाएंगे।

जुलूस व मेले का आयोजन भी नहीं होगा। मूर्ति विसर्जन और डीजे बजाने की अनुमति भी नहीं होगी। मंदिरों में जहां मां दुर्गा स्थाई प्रतिमा लगी हैं, वहां लोग सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पूजा-अर्चना कर सकते हैं। साथ ही लोग घरों में भी पूजा-अर्चना कर सकते हैं।
कोरोना संक्रमण का खतरा अभी कम हुआ है, पूरी तरह खत्म नहीं हुआ, बचाव के लिए घर में ही करें मां की पूजा आराधना
कोरोना का खतरा कम हुआ है, लेकिन खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में जिला प्रशासन आम लोगों से अपील करता है कि लोग घरों में पूजा करें। बाहर मास्क का प्रयोग करें। सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में पालन करें, ताकि कोरोना संक्रमण के प्रसार को पूर्णरूप से रोका जा सके। - डॉ. चंद्रशेखर सिंह, डीएम।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें