पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपराध:काराेबारी काे लूटने की रेकी कर रहे तीन धराए, आभूषण काराेबारी पर थी नजर, कट्टा-चरस बरामद

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुरानी बाजार के एक बड़े आभूषण काराेबारी के प्रतिष्ठान से कराेड़ाें रुपए के गहने लूटने की बड़ी साजिश पुलिस की सक्रियता से विफल हो गई। लूट के पहले स्कूटी और बाइक से रेकी कर रहे तीन शातिराें काे पुलिस ने जुमा मस्जिद चाैक के पास से लाेडेड कट्टा और 550 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार कर लिया।

तीन में से दाे शातिर गाैरव कुमार व माेहित कुमार आभूषण मंडी में ही गहने के कारीगर हैं। जबकि तीसरे शातिर मनियारी थाने के बाघी गांव निवासी माेती कुमार के एक रिश्तेदार की आभूषण दुकान है। सवाल उठ रहा है कि इतनी बड़ी लूट काे अंजाम देने वाले अपराधी 550 ग्राम चरस साथ में लेकर क्याें घूम रहे थे। इस संबंध में सिटी एसपी राजेश कुमार ने बताया कि ये अपराधी मादक पदार्थ बेचने का भी धंधा करते हैं। गाैरव ने पूछताछ में खुलासा किया कि आभूषण मंडी में काम करने के कारण उसे पता हाे गया था कि अधिकांश व्यवसायी पूर्ण जीएसटी अदा नहीं करते हैं। ऐसे में इनके यहां लूट करने पर व्यवसायी कुछ ग्राम साेना लूट हाेने की बात ही पुलिस से कहेंगे।

इसलिए गाैरव व माेती ने एक ऐसे काराेबारी काे लूट के लिए चुना, जिसके यहां कई दुकानदाराें का गहना बनने आता है। एक साथ कई किलाे साेना मिल जाता। सिटी एसपी ने बताया कि उक्त व्यवसायी घिरनी पाेखर सब्जी मंडी माेहल्ले का निवासी है। वह घर से साेना लेकर दुकान पर आने वाला था।

जुमा मस्जिद चाैक पर घेर कर गहना लूटने की साजिश ती। माेबाइल सर्विलांस से पता चलने के बाद तीनाें काे हथियार समेत दबाेच लिया गया। छापेमारी में नगर थानेदार ओम प्रकाश, दाराेगा ओमप्रकाश, जमादार नागेश्वर मंडल, शैलेंद्र कुमार समेत पुलिस जवान भी शामिल थे।

वैशाली के अपराधी ने किया था खुलासा
गिरफ्तार हुए दाेनाें गहना कारीगर गाैरव व माेहित ने आभूषण व्यवसायी काे लूटने के लिए कई अपराधियाें से संपर्क भी साधा था। लेकिन, किसी कारणवश अपराधियाें ने उसका साथ नहीं दिया। 15 दिन पहले वैशाली का एक अपराधी धराया था जिसने गाैरव व माेहित की साजिश की जानकारी पुलिस काे दे दी। जिसके बाद पुलिस ने गाैरव व माेहित काे पकड़ने की रणनीति बनाई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें