पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Traffic Disrupted At Many Places Including Station Road, Motijheel, Striking Cleaners Created Nuisance Tipper, Beat Up The Driver

टिपर से गिरा दिया कचरा:स्टेशन रोड, मोतीझील समेत कई जगह आवागमन बाधित, हड़ताली सफाईकर्मियों ने मचाया उपद्रव  टिपर की हवा निकाली, चालक को पीटा

मुजफ्फरपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कलमबाग चौक पर टिपर की निकाली जा रही हवा दूसरी तस्वीर में चालक से बदसलूकी के बाद पुलिसकर्मी से होती बकझक। - Dainik Bhaskar
कलमबाग चौक पर टिपर की निकाली जा रही हवा दूसरी तस्वीर में चालक से बदसलूकी के बाद पुलिसकर्मी से होती बकझक।
  • नौकरी स्थाई समेत कई मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं सफाईकर्मी

नाैकरी स्थाई करने समेत विभिन्न मांगाें काे लेकर 8 दिनों से हड़ताल पर डटे सफाईकर्मी अब उपद्रव पर उतर आए हैं। मंगलवार काे जगह-जगह कचरा लेकर जा रहे ऑटो टिपराें को रोककर बवाल किया। ऑटो टिपर की हवा निकाल विराेध करने पर चालक की पिटाई भी कर दी।

साथ ही ऑटो टिपर में भरे कचरा को मोतीझील फ्लाईओवर, स्टेशन रोड, इमलीचट्टी समेत कई जगह मेन रोड पर बिखेर दिया। इस वजह से कई जगह जाम भी लग गया और राहगीरों को काफी परेशानी हुई।

बता दें कि सफाईकर्मियाें के हड़ताल पर रहने के कारण निगम प्रशासन एनजीओ के ड्राइवर काे लेकर ऑटो टिपर से कुछ इलाकाें से कूड़ा कलेक्शन करा रहा है। मंगलवार की सुबह वार्ड 47 से कूड़ा कलेक्शन कर ऑटो टिपर इमलीचट्टी डंपिंग पॉइंट की ओर जा रहा था।

इसी दौरान मोतीझील फ्लाईओवर पर दाे दर्जन से अधिक महिला-पुरुष सफाईकर्मियों ने ऑटो टिपर घेरकर हंगामा शुरू कर दिया। टायर से हवा निकाल दी। चालक से हाथापाई करते हुए कचरा बिखेर दिया। इस वजह से सुबह करीब 11 बजे काफी देर तक फ्लाईओवर पर ट्रैफिक जाम रहा।

स्टेशन रोड, कंपनीबाग व इमलीचट्टी में भी ऑटो टिपर को निशाना बना सड़क पर कचरा बिखेर दिया गया। चालकों से मारपीट की गई। सफाईकर्मियाें ने एक ऑटो टिपर काे भी क्षतिग्रस्त कर दिया। स्थाईकर्मियों ने बवाल करने से पहले कल्याणी चौक पर प्रदर्शन भी किया।

यूनियन नेता अशोक सिंह ने कहा कि हड़ताल शांतिपूर्ण ढंग से की जा रही है। मंगलवार काे भी कुछ जगह प्रदर्शन करते हुए पुतला फूंका गया। कहीं-कहीं हंगामे की सूचना है जिसके संबंध में जानकारी ली जा रही है।

एफआईआर के लिए नगर थाने में आवेदन
नगर निगम की ओर से सिटी मैनेजर ओमप्रकाश ने पांच अलग-अलग स्थानों पर सफाई बाधित और ऑटो क्षतिग्रस्त करने के साथ-साथ ड्राइवर से मारपीट करने को लेकर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है। कई स्थानों का फोटो भी निगम प्रशासन के पास उपलब्ध है जिसके आधार पर चिह्नित करते हुए कार्रवाई की जा रही है।

उपद्रवियों को नहीं रखेंगे काम पर : नगर आयुक्त
नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने कहा है कि शांतिपूर्ण हड़ताल पर हमें कोई आपत्ति नहीं है। पर, हड़ताल के दाैरान उपद्रव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सफाईकर्मियों का मस्टररोल निगम के पास उपलब्ध है। बवाल में शामिल सफाईकर्मियों का इससे नाम हटा दिया जाएगा। भविष्य में उनमें से किसी को काम पर नहीं रखा जाएगा।

शहर में 8 दिनों से नहीं हाे रही सफाई, हर तरफ कचरे का ढेर
मुजफ्फरपुर समेत पूरे बिहार के नगर निगमकर्मी पिछले 8 दिनों से हड़ताल पर हैं। साफ-सफाई नहीं हाेने से शहर कचरे से बजबजा रहा है। घराें से कूड़ा कलेक्शन बाधित हाेने के साथ-साथ प्रमुख सड़काें से भी उठाव नहीं हाे पा रहा है। ऐसे में पिछले करीब 4 माह से जलजमाव व गंदगी झेल चुके शहरवासियाें में आक्राेश गहरा रहा है। निगम प्रशासन वैकल्पिक व्यवस्था कर थाेड़ा-बहुत कूड़े का उठाव करता भी है ताे सफाईकर्मी बाधित कर देते हैं।

खबरें और भी हैं...