पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Two Days Later, Devotees Will Pay Obeisance At The Chhath Ghats, But All Preparations Including Cleanliness Are Still Incomplete

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिर वही समस्या:दो दिन बाद छठ घाटों पर अर्घ्य देने उमड़ेंगे व्रती-श्रद्धालु, लेकिन सफाई समेत सभी तैयारी अब तक अधूरी

मुजफ्फरपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ये तस्वीर सीढ़ीघाट की है। यहां प्रशासन की ओर से साफ-सफाई तो की गई है लेकिन घाट पर पहुंचने के लिए नहाय-खाय के दौरान व्रतियों को बुधवार को काफी परेशानी हुई।
  • घाटों की सफाई नहीं होने से नहाय-खाय के लिए पहुंचीं व्रतियों को झेलनी पड़ी कठिनाई

दो दिन बाद यानी शुक्रवार को छठ महापर्व का पहला अर्घ्य देने के लिए शहर में स्थित विभिन्न छठ घाटों पर व्रती-श्रद्धालु उमड़ेंगे,लेकिन अब तक बहुत सारे घाटों पर साफ-सफाई का काम अधूरा है। सुरक्षा को लेकर बांस-बल्ले की बैरिकेडिंग, वाच टावर वगैरह भी नहीं बनाए गए हैं। घाटों की सफाई नहीं होने से बुधवार को नहाय-खाय के लिए पहुंचीं व्रतियों को परेशानी भी हुई।
लकड़ीढाई छठ घाट: 2 हजार फीट बढ़ाई घाट की लंबाई- कोरोना संक्रमण के कारण लकड़ीढाई छठ घाट की लंबाई करीब 2 हजार फीट बढ़ा दी गई है। पहले करीब 7 हजार फीट घाट की लंबाई थी। अब करीब 9 हजार फीट हो गई है। घाट की सफाई हो चुकी है। पार्षद पवन राम का कहना है, कल तक बैरिकेडिंग पूरी हो जाएगी।

सीढ़ी घाट: चेंजिंग रूम, वाच टावर व कंट्रोल रूम नहीं
सिकंदरपुर सीढ़ी घाट पर सफाई का काम पूरा हो चुका है। सीढ़ी का रंग-रोगन चल रहा है। लेकिन, अब तक चेंजिंग रूम, वाच टावर व कंट्रोल नहीं बन सका है।

साहू पोखर: मच्छरदानी से निकाली जा रही काई

मच्छरदानी व बांस के सहारे साहू पोखर से काई निकाली जा रही है। जलकुंभी निकालने के बाद पानी कम किया गया है। संयोजक भाजपा नेता प्रभात कुमार ने निगम की लापरवाही पर नाराजगी जताते हुए कहा, खरना तक भी घाट पूरा नहीं होगा।
अखाड़ाघाट: कल तक पूरी तरह होगी सफाई

अखाड़ाघाट घाट अब तक पूरी तरह से साफ नहीं हो सका है। बुधवार को नहाय-खाय के लिए पहुंची व्रतियों को इससे परेशानी हुई। इसको लेकर महिलाओं ने नगर निगम प्रशासन को भी खूब खरी-खोटी सुनाई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें