पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्ड फ्लू की आशंका से सहमे लाेग:जैतपुर में बगीचे में मृत मिले दाे दर्जन काैए और एक दर्जन कबूतर

मुजफ्फरपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मृत काैए-कबूतर बुधवार काे जैतपुर बसंतपुर उ. पंचायत के रघवा छपरा गांव की बांसवारी में पड़े हुए थे। - Dainik Bhaskar
मृत काैए-कबूतर बुधवार काे जैतपुर बसंतपुर उ. पंचायत के रघवा छपरा गांव की बांसवारी में पड़े हुए थे।
  • हाल ही में मधाैल तिलक पकरी चाैर में 50 से ज्यादा मुर्गियां पाई गई थीं मृत

सरैया प्रखंड के जैतपुर अाेपी क्षेत्र के पांच बगीचों में बुधवार काे दाे दर्जन काैए व एक दर्जन कबूतर मृत पाए गए। इसकी जानकारी पूरे क्षेत्र में फैलने पर लाेग बगीचों में मृत काैए व कबूतर काे देखने पहुंच गए। वर्तमान समय में बर्ड फ्लू की आशंका से आसपास के गांव के लाेगाें में भी दहशत व्याप्त हाे गया। हालांकि, जिला पशुपालन अधिकारी डाॅ. सुनील रंजन सिंह ने पक्षियों के नेचुरल माैत हाेने की बात कही है। उन्‍होंने कहा कि विभाग इस प्रकार की सूचना पर तत्काल कार्रवाई कर रहा है तथा अभी जिले में बर्ड फ्लू की काेई सूचना नहीं है।
ग्रामीणों की सूचना पर भी जांच के लिए उस गांव में नहीं पहुंचे कोई अधिकारी

मृत काैए-कबूतर बुधवार काे जैतपुर बसंतपुर उ. पंचायत के रघवा छपरा गांव की बांसवारी में पड़े हुए थे। ग्रामीणों ने सूचना प्रशासन काे दी, पर काेई अधिकारी नहीं पहुंचे। मृत काैए व कबूतर बगीचे में ही पड़े रहे। शशिभूषण राय, हरिकिशोर आिद ग्रामीणों ने कहा कि मधाैल तिलक पकरी में 50 से ज्यादा मृत मुर्गियां मिलने पर पशुपालन विभाग की टीम ने सीरम लेकर मृत मुर्गियों काे गड्ढा खोद गाड़ दिया था। भ्रमणशील पशु चिकित्सा अधिकारी ने अज्ञात पॉल्ट्री संचालक पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। लेकिन, इस मामले में काेई भी अधिकारी जांच के लिए नहीं पहुंचे हैं।

सरैया प्रखंड के मधाैल चाैर में मृत मिलीं मुर्गियों की अभी नहीं आई जांच रिपोर्ट

सरैया प्रखंड के मधाैल चाैर में मृत पाई गई मुर्गियाें के भेजे गए स्वाब व सीरम की रिपाेर्ट अभी नहीं आई है। जिला पशुपालन अधिकारी डाॅ. सुनील रंजन सिंह ने बताया कि जिले से जांच के 24 सीरम तथा 30 स्वाब की रिपोर्ट भेजी गई है। यहां से मुर्गियों के लिए गए सीरम व स्वाब काे एलआरएस पटना भेजा जाता है। उसके बाद पूरे बिहार से एकत्र नमूनों काे आरडीडीएस कोलकाता भेजा जाता है। वहां जांच के बाद अगर कहीं भी बर्ड फ्लू की रिपोर्ट आने पर सीधे केन्द्र सरकार के साथ ही प्रशासन काे भी सूचना आती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser