पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनशन:सोना नहीं मिलने से नाराज ग्राहकों ने मुथूट फाइनेंस की शाखा का घेरा गेट, आमरण अनशन किया शुरू

मुजफ्फरपुर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुथूट कंपनी की शाखा के गेट पर अनशन कर रहे ग्राहक। - Dainik Bhaskar
मुथूट कंपनी की शाखा के गेट पर अनशन कर रहे ग्राहक।

भगवानपुर स्थित मुथूट फाइनेंस कंपनी के शाखा से 6 फरवरी 2019 काे साेना लूटकांड में बरामद साेना अब तक ग्राहकों काे नहीं लौटाए जाने का मामला अब तूल पकड़ लिया है। नाराज ग्राहकों ने गुरुवार काे भगवानपुर में मुथूट फाइनेंस कंपनी के शाखा का घेराव कर लिया। शाखा के मेन गेट काे घेर कर आमरण अनशन पर बैठ गए।

सुबह 9 बजे से ही कार्यालय के गेट के बाहर दरी-चादर बिछा कर बैठे ग्राहकों से शाखा के मैनेजर दिलीप कुमार राय ने वार्ता की, लेकिन बात नहीं बनी। मैनेजर ने ग्राहकों काे बताया कि साेना लौटाने या सेटलमेंट के बिंदु पर कंपनी के वरीय अधिकारी मीटिंग कर निर्णय लेंगे।

इसके लिए समय दिया जाए, जल्द मामले का निष्पादन हाे जाएगा। अंतत: शाखा के कर्मी आंदोलन देख वापस लाैट गए। इसके बाद कंपनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। भटाैना निवासी ग्राहक रामजी सिंह ने बताया कि सुबह करीब नौ बजे ही दर्जनों ग्राहक व अनशनकारी कार्यालय गेट पर पहुंच कर बैठे हैं।

ग्राहकाें के अधिकार का हो रहा हनन: हिंदू जागरण मंच के प्रदेश महामंत्री कुंदन कुमार सिंह ने कहा कि मुथूट ग्राहकों के अधिकारों का हनन करना चाह रही है। अनशन करने संबंधी आवेदन देने के बाद भी कंपनी के अधिकारियों ने इस पर कोई निर्णय नहीं लिया। इधर, शाखा प्रबंधक ने इस संबंध में किसी तरह का बयान देने से परहेज किया। मौके पर ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष परशु राम झा, भूषण कुमार, रागिनी देवी, पूनम देवी, कौशल सिंह, नीतू देवी, अमरनाथ सिंह, अजय कुमार, विजय कुमार गुप्ता, अजीत कुमार, चंद्रशेखर मौजूद थे।

पीड़ित महिला बोली- तो कंपनी ने ही लुटवाया साेना

ग्राहक रितू ने बताया कि 22 कैरेट सोना पर लोन मिलता है। उन्होंने सोना रख लोन लिया था। लेकिन, राशि जमा करने पर भी सोना वापस नहीं मिल रहा है। रितू ने कंपनी के कर्मियों व अधिकारियों पर ही लुटेरों से मिलीभगत का आरोप लगाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser