पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एडमिशन को अब तक आए 200 आवेदनों में मिली खामी:एक ही मेल से कई छात्रों के आवेदन विवि ने कहा- इससे उन्हें ही परेशानी

मुजफ्फरपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बीआरए बिहार विवि में स्नातक दाखिले के लिए एक ही इमेल से कई छात्रों के आवेदन करने का मामला सामने आया है। इससे छात्रों को आगे परेशानी का सामना करना पड़ेगा। आवेदन 15 अप्रैल से शुरू हुआ है। तीन दिनों में 2700 आवेदन हुए हैं। पोर्टल पर आवेदन का स्टेटस देखने पर कई छात्रों के आवेदन एक ही मेल से हुए हैं। यूएमआईएस कॉर्डिनेटर प्रो ललन कुमार झा ने कहा कि तक़रीबन 200 छात्रों में इस तरह की खामी सामने आयी है। ऐसा लगता है कि ये छात्र किसी साइबर कैफे से आवेदन किए हैं। अपना ई मेल आईडी न जेनरेट कर किसी एक मेल से आवेदन किया जा रहा है। किसी तरह की जानकारी मेल पर ही दी जाएगी।

आवेदन के लिए छात्रों को पहले पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होता है। इसमें छात्रों को पासवर्ड मिलते हैं। लेकिन कई छात्र इसे खो देते हैं। इसे देखते हुए पोर्टल पर फॉरगेट पासवर्ड का ऑप्शन दिया गया है। पासवर्ड खोने पर छात्र इस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आईडी देना होगा। इससे पासवर्ड मेल पर चला जाएगा। इसके लिए अपना मेल जेनरेट करना आवश्यक है।

कॉलेज के च्वाइस भरने में भी छात्र गलती कर रहे हैं। बेतिया के छात्र मुजफ्फरपुर और हाजीपुर के कॉलेजों को भर रहे हैं। यही छात्र बाद में कॉलेज बदलने की मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि छात्र अगर अपने जिले में ही पढ़ना चाहते हैं तो उसी जिले के कॉलेजों का च्वाइस भरें। कई छात्र-छात्राओं ने पोर्टल पर अंक भी गलत अपलोड कर दिए हैं। मार्कशीट में उनके अंक कुछ और हैं और फार्म में दूसरा अंक भर दिया है। उधर, विवि के वित्त सलाहकार का कार्यकाल खत्म होने पर प्रोवीसी को चार्ज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें