पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मुजफ्फरपुर:‘गंदगी भारत छोड़ो’ के तहत शहर में 15 तक स्वच्छता अभियान

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर विकास मंत्री ने निगम के अधिकारियों संग शहर का लिया जायजा, आज होगी उच्चस्तरीय बैठक

नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा रविवार को नगर निगम के अधिकारियों के साथ शहर का जायजा लिया। उन्होंने अविलंब शहर को जलजमाव से मुक्ति दिलाने का निर्देश दिया। 15 अगस्त तक पूरे बिहार में गंदगी भारत छोड़ो अभियान चलेगा। मंगलवार को नगर विकास मंत्री मुजफ्फरपुर में अभियान में शामिल होंगे। नगर आयुक्त मनेष मीणा एवं अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद के साथ मंत्री ने ब्रह्मपुरा, बीबीगंज, दामोदरपुर, मोतीझील, कल्याणी, बेला, मिठनपुरा आदि इलाके का जायजा लिया।

बीबीगंज, मिठनपुरा चौक इलाके में नाला से अतिक्रमण हटाने की जानकारी मंत्री को दी। बीबीगंज मेन रोड में अभी भी भारी जलजमाव है। जबकि नगर निगम द्वारा लगातार इलाके में अभियान चलाया जा रहा है। मिठनपुरा में भी कई इलाके में जलजमाव की समस्या बनी हुई है। इस पर नगर निगम अधिकारियों ने बताया कि भाड़ा पर जेसीबी लेकर पानी निकालने का काम चल रहा है। मंत्री ने कहा कि संसाधन की कोई कमी नहीं है। जितना संसाधन चाहिए, मुहैया कराया जाएगा। सोमवार को मंत्री विभागीय सचिव व नगर निगम अधिकारियों के साथ फिर से समीक्षा बैठक करेंगे।

शहर से सटे इलाके को जलजमाव की समस्या से मुक्ति दिलाने की मांग

शहर से सटे भगवानपुर पंचायत के सुभाष नगर के लोगों ने जिला प्रशासन व मंत्री से जलजमाव की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। सुभाष नगर के रेलवे से सेवानिवृत्त ऑफिसर एमके सिंह का कहना है कि हम लोगों की कोई नहीं सुन रहा। इसी तरह शहर से सटे कोल्हुआ पैगंबरपुर के गायक सतीश पांडे का कहना है कि नारकीय स्थिति में हम लोग जीवन काट रहे हैं। अखाड़ाघाट इलाके के लोगों की भी यही शिकायत है कि जलजमाव से मुक्ति दिलाने के लिए किसी भी स्तर पर प्रयास नहीं किया जा रहा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें