मुजफ्फरपुर में सौ फीसदी टीकाकरण का लक्ष्य:सकरा प्रखंड में 31 अक्टूबर तक टीकाकारण का लक्ष्य, घर-घर जाकर वैक्सीन देगी टीका एक्सप्रेस

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
DM ने 31 अक्टूबर तक सौ प्रतिशत टीकाकरण करने का निर्देश दिया। - Dainik Bhaskar
DM ने 31 अक्टूबर तक सौ प्रतिशत टीकाकरण करने का निर्देश दिया।

मुजफ्फरपुर के सकरा प्रखंड अब 100 प्रतिशत टीकाकरण वाला प्रखंड बनेगा। सौ प्रतिशत टीकाकरण करने के लिए लक्ष्य निर्धारित किया गया है। 31 अक्टूबर तक लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश जारी किया गया है। इसको लेकर गुरुवार को जिलाधिकारी प्रणव कुमार सकरा प्रखंड कार्यालय पहुंचे। वहां अधिकारियों व पदाधिकारियो के साथ समीक्षा बैठक की गई।

इस दौरान DM ने 31 अक्टूबर तक 100 प्रतिशत टीकाकरण करने का निर्देश दिया। उन्होंने विकास मित्र, आंगनबाड़ी सेविका, जीविका दीदी समेत अन्य विभागों को भी निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि सकरा में शत प्रतिशत टीकाकरण 31 तक करना है। महादलित बस्ती पर विशेष फोकस देने को कहा। अब टीका वाली गाड़ी चलेगी और घर-घर जाकर वैक्सीन लगाएगी।

इसमें स्वास्थ्य विभाग की टीम रहेगी। इसके अलावा अब वैक्सीन लेने के लिए आईडी प्रूफ की आवश्यकता नहीं होगी। सिर्फ एक फोटो से भी वैक्सीन लगेगा। वही, लोगो को भी जागरूक किया जा रहा है। इधर, DM ने कहा कि सकरा को 10 दिनों में शत-प्रतिशत (100%) टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा है। प्रखंड के पदाधिकारियों ने आश्वत किया है कि 10 दिनों के भीतर ही सकरा को शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा। सभी विभागों को निर्देश दिया गया है।