प्रत्याशी के पति पर रुपए और सूप बांटने का आरोप:मुजफ्फरपुर में घर बुलाकर पैसे देने की बात महिलाओं ने कबूली, पुलिस बोली- जांच करेंगे

मुजफ्फरपुर21 दिन पहले
मुजफ्फरपुर में मुखिया प्रत्याशी के पति पर महिलाओं के बीच रुपए और छठ के लिए पीतल का सूप बांटने का आरोप लगा है।

बिहार में पंचायत चुनाव जारी है। छठ महापर्व की तैयारी भी जोरों पर है। इसमें वोट पाने के लिए प्रत्याशी तरह-तरह की जुगत भिड़ा रहे हैं। ऐसे में मुजफ्फरपुर में मुखिया प्रत्याशी के पति पर महिलाओं के बीच रुपए और छठ के लिए पीतल का सूप बांटने का आरोप लगा है।

इससे संबंधित एक वीडियो वायरल किया गया है, जिसमें कुछ महिलाएं पैसा, सूप और साड़ी बांटने की बात स्वीकार कर रही है और दिखा भी रही हैं। हालांकि, वीडियो में बांटते हुए किसी व्यक्ति को नहीं दिखाया गया है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने जांच करने की बात कही है। यह मामला औराई प्रखंड के अमनौर का है।

वीडियो में महिलाओं ने बताया है कि पंकज मुखिया के यहां से एक हजार रुपए और सूप दिया जा रहा है। एक बुजुर्ग महिला ने साड़ी बांटने की भी बात कही। कुछ देर बाद एक ऑटो में कई महिलाएं बैठी हुई थीं। महिलाओं ने स्पष्ट रूप से इसमें रुपए और सूप लेने की बात स्वीकार की है। कहा कि सभी महिलाओं को दिया जा रहा है।

वार्ड अनुसार बांट रहा रुपए
महिलाओं ने बताया कि वार्ड अनुसार रुपए बांटे जा रहे हैं। वार्ड 2 और 3 में सूप और एक-एक हजार रुपए सभी महिलाओं को दिए गए हैं। इसके बाद अन्य वार्ड का दूसरे दिन करने की बात महिला ने कही। इसके बाद महिलाएं चली गईं। वीडियो वायरल होने के बाद इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

DM से की शिकायत
गांव की दूसरी प्रत्याशी विमल देवी ने इसकी शिकायत DM से भी की है। आवेदन देकर बताया कि मुखिया पति पंकज पांडेय धन बल का प्रयोग कर मतदाताओं को प्रभावित कर रहे हैं। मतदाताओं को साड़ी, सूप और रुपए बांटे जा रहे हैं। इसका वीडियो भी उपलब्ध करा दिया गया है। इधर, औराई थानेदार राजेश कुमार ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। इसकी जांच कर कार्रवाई की जा रही है।

वहीं, मुखिया प्रत्याशी पति पंकज पांडेय ने बताया कि राजनीतिक साजिश के तहत मुझे फंसाया जा रहा है। इसका कोई ठोस साक्ष्य नहीं है। रुपए और कपड़ा बांटने का वीडियो नहीं है। कुछ लोगों के कहने का वीडियो बना लिया गया और इसे वायरल कर फंसाया जा रहा है। बता दें, औराई प्रखंड में 9वें चरण में 8 दिसम्बर को चुनाव होना है।