पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आक्रोश:मीनापुर में जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को ग्रामीणों ने एक घंटे बंधक बनाया

मुजफ्फरपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 38 वर्ष पूर्व अधिगृहीत जमीन का मुआवजा अब तक नहीं, चांदपरना में बूढ़ी गंडक के तटबंध का निरीक्षण करने पहुंचे थे

चांदपरना बूढ़ी गंडक नदी के तटबंध का निरीक्षण करने पहुंचे जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को गुस्साए ग्रामीणों ने शनिवार को बंधक बना लिया। कनीय अभियंता अभिषेक कुमार के नेतृत्व में पहुंची टीम को ग्रामीणों ने एक घंटे तक बंधक बनाए रखा। इनका आराेप था कि बांध निर्माण के लिए 38 वर्ष पूर्व 105 किसानों का 9 एकड़ 59 डिसमिल जमीन का अधिगृहित किया गया था, परंतु यहां के लोग अभी तक मुआवजा भुगतान के लिए कार्यालयों का चक्कर लगाने को विवश है।

डीएम से लेकर जल संसाधन विभाग के दफ्तर का रोज चक्कर लगा रहे हैं। ग्रामीणों ने पूछा कि उनलोगों का भुगतान अब तक क्यों नहीं हो पाया है। टीम के सदस्यों ने जवाब दिया कि अब उनके स्तर की बात नहीं रह गयी है। मामला मंत्रालय में चला गया है। राशि उपलब्धता होते ही यहां के लोगों का भुगतान कर दिया जाएगा।

हम लोगों के स्तर से सारी प्रक्रिया पूरी कर विभाग को भेज दी गई है। अनिल कुमार व ऋषिकेश राज ने बताया कि यहां के किसान तमाम तरह के प्रयास कर के थक चुके हैं। पिछले सप्ताह जल संसाधन मंत्री संजय झा से मुलाकात कर स्थिति से अवगत कराया गया। उन्होंने कहा कि जल्द ही भुगतान हो जाएगा। डीएम से लेकर सीएम तक आवेदन पहुंचा कर थक चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें