• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Vishwanath Kushwaha, District President Of RJD Farmers Cell Said That Farmers Are Getting Sticks In Return For Action On Black Marketing

राजद ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन:राजद ​​​​​​​किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष विश्वनाथ कुशवाहा ने कहा कि कालाबाजारी पर कार्रवाई के बदले किसानों को मिल रहीं लाठियां

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खाद-बीज की किल्लत को लेकर राजनीति भी गरमाने लगी है। सोमवार को जिला राजद किसान प्रकोष्ठ ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर सरकार पर हमला बोला। जिलाध्यक्ष रमेश गुप्ता ने कहा कि नई फसल लगाने से पहले जानबूझ कर खाद बीज की किल्लत कर कालाबाजारी हो रही है। खाद मांगने पर बेबस गरीब किसानों पर सरकार लाठियां बरसा रही है। पिछले दिनों किसानों ने खाद बीज को लेकर जिले के कई प्रखंडों में हंगामा किया था। राजद ने इस समस्या को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन के बाद धरना दिया। साथ ही चेतावनी दी कि जल्द समस्या का समाधान नहीं हुआ तो सभी प्रखंडों में आंदोलन होगा।

किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष विश्वनाथ कुशवाहा ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा। उन्होंने कहा कि अभी मुख्य रूप से गेहूं, मक्का बुआई का समय है और किसान डीएपी, पोटाश, यूरिया एवं बीज के लिए दर-दर भटक रहे हैं। कहीं मिल भी रहा है तो कालाबाजारी के माध्यम से निर्धारित मूल्य से दोगुने अधिक दाम पर। किसानों में भारी आक्रोश है। खाद बीज मांगने पर किसान पर लाठियां बरसाई जा रही है। किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुबोध यादव ने कहा कि किसानों की मांग पूरी नहीं हुई तो आंदोलन तेज होगा।

विधायक निरंजन राय ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे को सदन में उठाया और शीघ्र किसान को खाद मुहैया कराने की मांग की थी। लेकिन सरकार नहीं चेती। सभा को विधायक इसराइल मंसूरी, गणेश भारती, मंगल यादव, जय शंकर यादव, मनोज राय, मासूम अहमद रिजवी, नीतीश यादव, लखींद्र राय, अभिमन्यु यादव, मो. इनायत मंसूरी, जितेन्द्र यादव, मो. सज्जाद, हैदर निजामी, प्रशांत राज, राजनाथ चंन्द्रवंशी, अंबिका राम, शिवनंदन साह, मुशर्रफ परवेज, विपुल यादव, दिनेश राय, रामनरेश राय, सुरेन्द्र राय, जनार्दन ठाकुर, रंजन यादव, रंधीर यादव, अरविंद सहनी, विरन यादव आदि ने संबोधित किया है।

खबरें और भी हैं...