पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

साहेबगंज में रात्रि चौपाल:भयमुक्त हो करें मतदान, लोकतंत्र के महान उत्सव में बनें भागीदार; आंगनबाड़ी सेविकाओं ने चलाया जागरूकता अभियान

मुजफ्फरपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मनियारी में रंगोली बना कर मतदाताओं को जागरुक करते शिक्षक।

स्वीप कार्यक्रम के तहत प्रखंड की बी कल्याण पंचायत में आंगनबाड़ी केंद्र संख्या-61 पर रात्रि चौपाल का आयोजन कर महिला पर्यवेक्षिका जयंती माला एवं सेविका गीता सहनी ने महिलाओं के बीच मतदाता जागरूकता अभियान चलाया। रात्रि चौपाल में चर्चा के दौरान महिलाओं को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ भयमुक्त होकर लोकतंत्र के महान पर्व पर मतदान करने और बूथ पर मास्क पहन कर ही जाने की सलाह दी गई। मौके पर मतदान का संदेश देती रंगोली भी बनाई।

रंगोली के जरिए मतदान के लिए किया जागरूक

संकुल संसाधन केंद्र बंगरा में आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान की शुरुआत शनिवार को बीईओ कुढ़नी सह नोडल पदाधिकारी स्वीप कोषांग उत्तम प्रसाद एवं प्रखंड साधन सेवी चंद्रभूषण कुमार ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखा कर की। मौके पर संकुल समन्वयक मुमताज, संकुल प्रभारी शंभू कुमार समेत संकुल के अधीन पड़ते स्कूलों के प्रधानाध्यापक एवं सहायक शिक्षक उपस्थित रहे।

इसके तहत आसपास के मोहल्लों में जाकर लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित किया गया। इससे पूर्व शिक्षिकाओं एवं आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओ ने रंगोली बना कर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। इस दौरान विभा कुमारी, चंद्रभूषण कुमार समेत अन्य उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें