पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

थम गया चुनाव प्रचार:विप के तिरहुत शिक्षक व स्नातक क्षेत्रों के लिए मतदान कल, 12 नवंबर काे हाेनी है मतगणना

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जानकारी देते प्रमंडलीय आयुक्त पंकज कुमार।
  • उसी दिन विजेताओं को दिया जाएगा प्रमाणपत्र

विधान परिषद के शिक्षक-स्नातक निर्वाचन के लिए मंगलवार की शाम 5 बजे प्रचार अभियान खत्म हो गया। 22 अक्टूबर को दोनों पदों के लिए मतदान हाेगा। 12 नवंबर को मतगणना के बाद विजयी प्रत्याशियों को प्रमाणपत्र दिया जाएगा। शांतिपूर्ण व निष्पक्ष निर्वाचन के लिए निर्वाची अधिकारी सह कमिश्नर पंकज कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, वैशाली के सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी से तैयारी की जानकारी ली।

उन्होंने 22 अक्टूबर को होने वाले मतदान को लेकर निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का अक्षरशः पालन करने के साथ शांतिपूर्ण, निष्पक्ष स्वतंत्र निर्वाचन सम्पन्न कराने को कहा। प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि तिरहुत शिक्षक/ स्नातक निर्वाचन के लिए हर स्तर पर मुकम्मल तैयारी की कर ली गई है। सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। भयमुक्त और निष्पक्ष चुनाव के लिए पर्याप्त संख्या में अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति भी की गई है।

तिरहुत शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में सभी चार जिलों में कुल बूथों की संख्या 58 है। वहीं तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में 89 मूल मतदान केंद्र और 38 सहायक मतदान केंद्र के साथ कुल मतदान केंद्रों की संख्या 127 है। मतगणना केंद्र और वज्रगृह एमआईटी मुजफ्फरपुर में बनाया गया है। निर्वाची पदाधिकारी-सह- प्रमंडलीय आयुक्त के कार्यालय में तथा सभी जिलों में 24 गुणा 7 नियंत्रण कक्ष कार्यरत रहेगा।

सुरक्षा की मुकम्मल रहेगी व्यवस्था

मतदान केंद्रों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। बूथों के समीप के थानों में क्यूआरटी भी उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही जोनल व सुपर जोनल अधिकारी पूरी स्थिति पर नजर रखेंगे।

सभी मतदान केंद्रों से होगी वेबकास्टिंग
बिहार विधान परिषद के निर्वाचन में सभी मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था है। इसके साथ ही प्रत्येक मतदान केंद्र पर वीडियोग्राफी जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें