पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल:सिकंदरपुर, ब्रह्मपुरा और एमआईटी इलाके का पानी एसटीपी से सिकंदरपुर मन में जाएगा

मुजफ्फरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिकंदरपुर मन के सौंदर्यीकरण की डीपीआर में किया गया है शामिल

शहर भारी जलजमाव से जूझ रहा है। जबकि सिकंदरपुर मन अब भी पूरी तरह से नहीं भर सका है। ब्रह्मपुरा, एमआईटी, जूरन छपरा, सिकंदरपुर इलाके का पानी ड्रेनेज के माध्यम से सिकंदरपुर मन में छोड़ा जाएगा। इस प्रोजेक्ट को सिकंदरपुर मन के सौंदर्यीकरण की डीपीआर में शामिल किया गया है। सिकंदरपुर मन में पानी गिरने के पहले सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) के माध्यम से पानी को प्यूरीफाइड किया जाएगा। एसटीपी की क्षमता दो करोड़ लीटर प्रतिदिन की होगी।

विभागीय अधिकारी के मुताबिक, सिकंदरपुर स्थित अनुपम नगर से लक्ष्मी चौक तक सड़क बननी है। साथ ही ड्रेनेज का भी निर्माण करना है। इस ड्रेनेज से सिकंदरपुर,जूरन छपरा, ब्रह्मपुरा, एमआईटी के सामने दाउदपुर इलाका भी जुड़ जाएगा। सिकंदरपुर मन का चौथा हिस्सा जो रामेश्वर कॉलेज से आगे अभी सूखा इलाका है। उसी में एसटीपी का निर्माण किया जाएगा ताकि सिकंदरपुर मन के सूखे इलाके में भी पानी रहे। नगर आयुक्त मनेष कुमार मीणा का कहना है अभी कोई वैसा ड्रेनेज नहीं बना हुआ है। जिससे होकर सिकंदरपुर मन में पानी जाए। डीएम कोठी के पीछे वाले इलाके का कुछ पानी मन में जाता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें