पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:बंदरा के गांवों में फैला पानी; बांध पर दबाव, रिसाव भी

बंदरा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बागमती नदी का पानी प्रखंड के कई गांवों में फैल गया है। बूढ़ी गंडक नदी के पानी से बांध पर बहुत ज्यादा दबाव बन गया है। शनिवार को पीरापुर ढाला के पास दोपहर में रिसाव तेज हो गया। लोग भयभीत हो गए। लगभग 600 बोरे में मिट्टी डाल कर 2 घंटे में बंद किया गया। हत्था ओपी में 2 फीट पानी बह रहा है। ओपी अध्यक्ष शमीम अख्तर ने बताया कि पानी कम नहीं हुआ तो स्कूल में थाना शिफ्ट होगा।
निजी जमीन बता कर तटबंध की मरम्मत रोकी : मोतीपुर प्रखंड के मंठिया मोरसंडी गांव में क्षतिग्रस्त बूढ़ी गंडक नदी के तटबंध की मरम्मत के दौरान कुछ लोगों ने तटबंध के निर्माण में निजी जमीन बता कर बाधा उत्पन्न कर दिया और मुआवजे की मांग करते हुए जबरन काम रुकवा दिया। वहीं, काम कर रहे मजदूरों को वहां से भगा दिया। सीओ कुमार भास्कर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। वहां हंगामा कर रहे ग्रामीणों को शांत कराया। इसके बाद कार्य शुरू हुआ।

233 सामुदायिक रसोई का संचालन : जिले के 13 प्रखंड बाढ़ से प्रभावित हैं। कुल 210 पंचायत बाढ़ से प्रभावित हैं जिसमें 113 पूर्ण रूप से तथा 97 आंशिक रूप से प्रभावित हैं। जिले में कुल 233 सामुदायिक रसोई का संचालन किया जा रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें