पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंटर-मैट्रिक परीक्षा:डीईओ ने जहां बैठक में दी हिदायत, उसी बीबी कॉलेजिएट परीक्षा केंद्र की बाउंड्री सौ मीटर टूटी

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मोतीझील स्थित बीबी कॉलेजिएट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की यही चहारदीवारी सौ मीटर के करीब टूटी है। इसी केंद्र से सटे परिसर में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का क्षेत्रीय कार्यालय भी है। - Dainik Bhaskar
मोतीझील स्थित बीबी कॉलेजिएट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की यही चहारदीवारी सौ मीटर के करीब टूटी है। इसी केंद्र से सटे परिसर में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का क्षेत्रीय कार्यालय भी है।
  • केंद्राधीक्षकों को निर्देश : डेस्क-बेंच व शौचालय व्यवस्था दुरुस्त करें, चहारदीवारी टूटी न हो

इंटर परीक्षा के साथ मैट्रिक परीक्षा की तैयारी को लेकर शिक्षा विभाग ने तैयारी तेज कर दी है। इंटर परीक्षा 1 से 13 फरवरी और मैट्रिक परीक्षा 17 से 24 फरवरी तक हाेगी। शनिवार को मैट्रिक परीक्षा को लेकर बीबी कॉलेजिएट में केंद्राधीक्षकों की बैठक हुई। जिसमें डीईओ अब्दुस सलाम अंसारी ने परीक्षा से पहले हरहाल में डेस्क-बेंच, शौचालय, पेयजल आदि की व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

उन्हाेंने कहा, चहारदीवारी टूटी न हो, लेकिन जिस बीबी कॉलेजिएट केंद्र पर बैठक हुई, वहीं केंद्र की पीछे की चहारदीवारी 100 मीटर टूटी है, लेकिन इस पर न तो डीईओ का ध्यान गया और न अन्य अधिकारी का। वह भी तब जबकि बीबी कॉलेजिएट कैंपस में ही पीछे बिहार बोर्ड का क्षेत्रीय कार्यालय है।

चहारदीवारी को पिछले साल बारिश के समय जलजमाव के दौरान नगर निगम ने शिल्ट गिराने के लिए चहारदीवारी तोड़ दी थी। शिक्षा अधिकारियों ने कहा, उस जगह पर पुलिस के जवान की तैनाती की जाएगी। बैठक में बीईओ को निर्देश दिया गया कि जिस केंद्र पर स्ट्रेंथ से कम डेस्क-बेंच हैं, वहां पास के स्कूलों से 28 जनवरी के पहले तक डेस्क-बेंच पहुंचाएं। इस मौके पर डीपीओ माध्यमिक शिक्षा रविरंजन आदि थे।
कॉलेज-निजी स्कूल स्थित केंद्रों पर अधीक्षकों संग रह सकेंगे 4 शिक्षक

कॉलेज एवं निजी विद्यालय केंद्रों पर केंद्राधीक्षकों के साथ चार शिक्षकों को रखने की छूट दी गई है। जिन केंद्रों के केंद्राधीक्षक वहां के प्राचार्य होंगे। उन्हें भी ऑफिस कार्य निबटाने के लिए 4 शिक्षक रखने को कहा गया है। वहीं, इंटर परीक्षा के लिए वीक्षकों की सूची एनआईसी से जारी की गई है। अधिकतर प्राथमिक, माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों को वीक्षक बनाया गया है।
निजी विद्यालयों के केंद्राधीक्षकों की शिकायत पर डीईओ ने की बात
बैठक में केंद्राधीक्षकों ने कुछ निजी स्कूल संचालकों पर संसाधन उपलब्ध कराने में आनाकानी करने की शिकायत की। इस पर डीईओ ने बात कर मामले को सुलझाया।

थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइज कर मिलेगा प्रवेश: केंद्रों पर परीक्षार्थियों को थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइज कर प्रवेश मिलेगा। इसकी व्यवस्था करने का निर्देश केंद्राधीक्षकों को दिया गया। परीक्षार्थी मास्क पहन कर आएंगे। वहीं, केंद्र पर भी छात्राें काे मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें