आईआरसीटीसी नो बेनिफिट नो लॉस का फार्मूला:कम खर्च पर विदेश यात्रा कराएगी, 11 नवंबर को पटना से थाइलैंड की उड़ान

मुजफ्फरपुर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रेन फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
ट्रेन फाइल फोटो।

अब आईआरसीटीसी बिहार के लोगों को कम खर्च में विदेश यात्रा भी कराने जा रही है। अक्टूबर महीने में सिंगापुर व मलेशिया के लिए पटना से फ्लाइट उड़ान भरेगी।

जबकि थाईलैंड की यात्रा नवंबर में होगी। आईआरसीटीसी के पूर्वी क्षेत्र कोलकाता के डीजीएम जफर आजम ने रविवार को समस्तीपुर में बताया कि सिंगापुर व मलेशिया की यात्रा 13 नवंबर से शुरू होगी।

यह यात्रा 7 रात और 8 दिनों की होगी। पूरी यात्रा के लिए एक यात्री को प्लेन टिकट के साथ ही घूमने, सुबह का नास्ता, दोपहर व रात का खाना, रहने के लिए होटल के एवज में मात्र 1 लाख 7 हजार रुपए देना होगा।

इसी तरह 11 नंबर को थाईलैंड के लिए पटना से फ्लाइट है। यह यात्रा पांच रात व 6 दिनों की होगी। इस यात्रा के लिए यात्री को कुल 48351 देने होंगे। इसके अलावा कोई राशि नहीं देनी हाेगी। डीजीएम आजम ने बताया कि पूरी यात्रा के दौरान उक्त राशि में ही यात्रियों को विदेशों में रहने के लिए होटल, घूमने के लिए बस, भोजन की व्यवस्था होगी।

यात्रा के दौरान टीम के साथ डॉक्टर्स व यात्रियों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा गार्ड भी रहेंगे। जफर ने बताया कि पहली बार विदेश यात्रा की शुरुआत बिहार से की जा रही है। इस यात्रा के लिए नो लॉस नो बेनिफिट का फार्मूला अपनाया गया है। इसमें यह ध्यान रखा गया है कि लोग कम से कम राशि में भी देशों की यात्रा कर लें।

दरभंगा से खुलने वाली स्वदेश दर्शन ट्रेन में जोड़ा एक एसी कोेेेेेेच

10 अक्टूबर से दरभंगा से खुलने वाली स्वदेश दर्शन ट्रेन में एक और अतिरिक्त एसी कोच जोड़ा गया है। अब एसी बोगी की संख्या दो हो गई है। यह ट्रेन दरभंगा से खुलकर मुजफ्फरपुर-पाटलिपुत्र होते हुए 10 रात व 11 दिनाें तक शिरडी व विभिन्न ज्याेतिर्लिंगाें के दर्शन करा वापस लाएगी।

तीर्थयात्रा के लिए प्रति व्यक्ति किराया स्लीपर का 18450 रुपए और एसी-3 का 29620 रुपए हाेगा। ट्रेन 10 अक्टूबर काे खुलेगी। रेलवे स्टेशनाें पर टिकट मिल रहे हैं। आईआरसीटी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर भी बुकिंग कराई जा सकती है। ट्रेन में भाेजन-नाश्ता-पानी उपलब्ध रहेंगे, जिसके पैसे किराए की राशि में शामिल हैं। हर काेच में सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की जाएगी।

खबरें और भी हैं...