पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनियमितता:महिलाओं ने कहा- 10 वर्ष पहले ही करा चुकी हूं परिवार नियोजन, कभी नहीं की खाते से 1400 रुपए की निकासी

मुशहरी14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जननी बाल सुरक्षा योजना में प्रसव के नाम पर फर्जी निकासी का मामला

जननी बाल सुरक्षा योजना के तहत सीएचसी मुशहरी से प्रसव के नाम पर हुए फर्जी निकासी मामले में जिलाधिकारी के निर्देश पर गठित पांच सदस्यीय टीम द्वारा जांच में उदासीनता बरते जाने से मामला ठंडे बस्ते में है। इधर, फर्जीवाड़ा मामले में एसबीआई के दो सीएसपी संचालक का नाम आने के बाद से दोनों सीएसपी को बंद कर गायब हैं।

शनिवार को पीरमहमदपुर निवासी 48 वर्षीय समुद्री देवी के पति जयकृष्ण सहनी, जैलस देवी, तिलीया देवी, सुनीता देवी,ललिया देवी, पिंकी देवी के पति जय नरायण ठाकुर समेत आधा दर्जन से अधिक महिलाओं ने कई वर्ष पहले परिवार नियोजन कराने की बात कही। सभी प्रसव घर में ही 10 वर्ष पहले हुआ था। रजवाड़ा भगवान पंचायत के पूर्व मुखिया महावीर सहनी के पुत्र सुशील कुमार, छोटी कोठियां स्थित अपने आवास में एसबीआई का सीएसपी संचालित करते हैं।

प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत खाता खुला है। उक्त खाते में बाढ़ राहत, गैस की सब्सिडी का पैसा आया है। खाते से कभी भी 1400 रुपए निकासी नहीं की। सिविल सर्जन डाॅ. शैलेश प्रसाद सिंह ने बताया कि डीएम के निर्देश पर मुशहरी सीएचसी में फर्जीवाड़ा मामले की जांच पांच सदस्यीय टीम कर रही है। जांच जारी है।

पूर्व मंत्री रमई राम ने धीमी जांच पर उठाए सवाल

छोटी कोठियां गांव में जननी बाल सुरक्षा योजना से 65 वर्षीय महिला के नाम पर 13 माह में 8 बार प्रसव के नाम पर फर्जी निकासी का मामला प्रकाश में आने के बाद डीएम के निर्देश पर वरीय उपसमाहर्ता प्रीति सिंह के नेतृत्व में जांच टीम गठित की गई थी। इस दौरान दो दिनों तक मामले की जांच की गई। मामले में लेखापाल के विरुद्ध बर्खास्तगी की कार्रवाई की गई।

सीएचसी प्रभारी डाॅ. उपेंद्र चौधरी के निर्देश पर लेखापाल के विरुद्ध मुशहरी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई, लेकिन थाना के स्तर से भी जांच ठंडे बस्ते में है। इधर, राजद के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री रमई राम ने पांच सदस्यीय टीम द्वारा जांच की गति धीमी हाेने पर सवाल उठाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें