पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खतरा:रनिंग रेललाइन के बगल में बिना सुरक्षा घेरा लगाए मजदूर कर रहे एक्सटेंशन वर्क, हादसे की आशंका

मुजफ्फरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जंक्शन से माड़ीपुर ओवरब्रिज के नीचे होते हुए रामदयालु की ओर चल रहा शंटिंग लाइन विस्तार का कार्य

जंक्शन से माड़ीपुर ओवरब्रिज हाेते हुए बीबीगंज गुमटी तक शंटिंग लाइन के एक्सटेंशन कार्य में मानक का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। यहां जेसीबी से काम चल रहा है और काफी संख्या में मजदूर भी काम कर रहे हैं। लेकिन, रनिंग रेललाइन के बगल में सुरक्षा घेरा लगाए बिना ही काम कराया जा रहा है।

इससे हादसे की आशंका बनी रहती है। आसपास के लाेग डरे रहते हैं। कंस्ट्रक्शन विभाग की ओर से माड़ीपुर ओवरब्रिज से लेकर बीबीगंज गुमटी तक मिट्टी भराई करा उस पर लाइन बिछाने का काम कराया जा रहा है। लेकिन, काेई भी सुरक्षा घेरा या लाल कपड़ा नहीं लगाया गया है। उधर, ओवरब्रिज के ठीक नीचे सीवर की सफाई काे लेकर रेलवे के कंस्ट्रक्शन विभाग ने खुदाई कराई है।

यहां भी काेई सुरक्षा घेरा नहीं लगाया गया है। पूमरे के सीनियर डीसीएम चंद्रशेखर प्रसाद ने कहा कि लाइन एक़्सटेंशन के दाैरान सुरक्षा मानकाें काे पूरा करना अनिवार्य है। यदि सुरक्षा घेरा या अन्य आवश्यक उपाय किए बगैर काम किया जा रहा है ताे इसकी जांच कराएंगे। इसकी रिपाेर्ट कंस्ट्रक्शन विभाग से मांगी जाएगी।

जंक्शन पर रद्दी कागजात जलाने पर दी चेतावनी

आरएमएम के रद्दी कागजात जलाए जाने से प्रदूषण फैलने के साथ-साथ जंक्शन पर अनहाेनी की आशंका काे लेकर स्टेशन प्रबंधक ने विराेध जताया है। प्रबंधक प्रियदर्शी राजीव ने आरएमएस के सहायक अधीक्षक काे पत्र लिखकर स्टेशन परिसर में कागजात नहीं जलाने की चेतावनी दी है। बुधवार काे उन्हाेंने पत्र में लिखा कि रविवार की रात रद्दी कागजात जलाने से यात्रियाें काे काफी परेशानी हुई। आग की तेज लपटाें के कारण अफरातफरी मच गई थी। कागजाें में गाेंद हाेने के कारण आग बुझाने में भी काफी परेशानी हुई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें