पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सहायता:मझरिया के बेघर हुए बाढ़ पीड़ित परिवारों को समाजसेवी सर्वेश तिवारी ने बना कर दिया नया घर, लोगों में खुशी

पहाड़पुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजा टोला, बनकट, बिशुनपुर मटीयरवा, पश्चिमी, पूर्वी सरैया में गरीबों की मदद की

प्रखंड क्षेत्र के मझरिया गांव में शनिवार को समाजसेवी सर्वेश तिवारी ने पांच बेघर परिवार को घर उपलब्ध कराया। कोरोना महामारी व बाढ़ के दौरान ने बेघर लोगों को यह मदद दी गई है। सर्वेश तिवारी ने इन बेघर लोगों के लिए बांस से बने 30 घरों का निर्माण कराया है। इसमें से मझरियां गांव में बने पांच घर जरूरतमंद परिवारों को सौंपा गया। मालूम हो कि समाजसेवी सर्वेश तिवारी के प्रयासों से मझरियां के अलावा भाजा टोला, बनकट, बिशुनपुर मटीयरवा, पश्चिमी सरैया, पूर्वी सरैया आदि गांवों में भी नए घरों का निर्माण व टूटे मकानों की मरम्मती करवाई गई है। बाढ़ से पीड़ितों परिवारों के बीच सुव्यवस्थित ढंग से घर सौंपा जाए। इसके लिए 4 लोगों की एक टीम बनाकर सर्वे हुआ था।

सर्वेश तिवारी ने कहा कि घर किसी भी व्यक्ति की बुनियादी आवश्यकता होती है। बाढ़ ने जिस तरह से इस क्षेत्र के सैकड़ों लोगों का घर तबाह किया वह हृदयविदारक था। बाढ़ के समय चलाए गए राहत अभियान के दौरान यह महसूस किया कि कई परिवारों के पास सर छिपाने के लिए भी कोई जगह नहीं बची है। उनके दर्द को अपना दर्द मानते हुए 30 घरों का निर्माण और कई क्षतिग्रस्त घरों की मरम्मती कराया। आज पांच ऐसे बाढ़ पीड़ित गरीब परिवारों को उनका नया घर सौंपा गया है। मझरियां गांव के दहाड़ी राम, घरभरण कुंवर, उम्दा शर्मा, राधिका कुंवर, शिवशंकर गौरी शामिल हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें