पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सरकारी मदद:सिरहा व सुंदरपट्‌टी गांव के बाढ़ पीड़ितों के लिए 5 सामुदायिक किचन का किया जा रहा संचालन

पकड़ीदयालएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इटवा हाई स्कूल में संचालित सामुदायिक किचन का पूर्व विधायक शिवजी राय ने लिया जायजा
Advertisement
Advertisement

सिरहां और सुन्दरपट्टी पंचायत में बाढ़ प्रभावितों के लिए 5 सामुदायिक किचन में करीब दस हजार लोग खाना खा रहे हैं। सिरहां के हाई स्कूल इटवा तथा अहरौलिया ब्रह्मस्थान और सुन्दरपट्टी के कोरल मिडिल स्कूल, सूरज साह के दरवाजा तथा रासमंडल में राजेश साह के दरवाजे पर सामुदायिक किचन चल रहा है। सभी सामुदायिक किचन में चावल, दाल एवं सब्जी की व्यवस्था की गई है। पूर्व विधायक शिवजी राय ने सभी बाढ़ पीड़ितों से मिलकर सामुदायिक किचन की व्यवस्था का जायजा लिया। पूर्व विधायक ने बताया कि खाने पीने की व्यवस्था सही की गई है।

लेकिन व्यवस्थापक के अभाव में सही समय से बाढ़ पीड़ितों को खाना नहीं मिल रहा है। अभी तक किसी भी राजनीतिक दलों या जनप्रतिनिधियों के तरफ से बाढ़ पीड़ितों को किसी भी तरह का मदद नहीं मिली है। सभी सामुदायिक किचन सरकारी स्तर से संचालित हो रहे हैं। इसमें स्थानीय जनप्रतिनिधियों को सहयोग कर व्यवस्था को सुदृढ करना होगा। उन्होंने व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए बीडीओ सूरज कुमार सिंह एवं सीओ राजेश कुमार से आग्रह किया। वही पूर्व विधायक से जानकारी मिलते ही सभी सामुदायिक किचन सेंटरों का बीडीओ एवं सीओ ने निरीक्षण किया तथा सभी किचन को अच्छी तरह व्यवस्थित करने में जुट गए।

सुगौली में रेड क्रॉस सोसाइटी ने शुरू कराया सामुदायिक किचन

भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी पूर्वी चम्पारण ने बाढ़ पीड़ितों के सहायतार्थ हाथ बढ़ाया। प्रखंड के चिलझपटी के पास राजमार्ग पर शनिवार को बाढ़ पीडितों के लिए रेडक्रॉस ने सामुदायिक किचन की व्यवस्था की। रेडक्रॉस के प्रबंध समिति के सदस्य दिलीप कुमार ने बताया कि स्थानीय लोगों के सहयोग से ही यह कार्य संभव हो पा रहा है। सुगौली में भाजपा नेता प्रदीप सर्राफ और मनोज सहनी, अंकुर चौधरी इस कार्य में भरपूर सहयोग दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क, सैनेटाइजर, साबुन वितरित करने के अलावा हमलोगों ने जनता को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ भी पढ़ाया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement