पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फैसलाऋ:बच्चों में पैड बैंक भी बांटेंगे स्वयंसेवी संगठनों के लोग

पकड़ीदयाल2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उत्संग फॉउंडेशन के तत्वाधान में पकड़ी दयाल में स्थित उज्ज्वल इनफोटेक कंम्प्यूटर प्रशिक्षण संस्थान में स्वंयसेवी संगठनों की बैठक हुई। बैठक में युवा समाजसेवी पुष्कर सिंह ने बेरोजगार युवाओं की समस्या पर चिंता जताई। उत्संग फॉउंडेशन के अध्यक्ष ई. लोकेश कुमार संबोधित करते हुए बताया कि हमारी संस्था पर्यावरण संरक्षण, पक्षी संरक्षण एवं सामाजिक वेलफेयर का काम कर रही है। आगे रोजगार सृजन करके इसको वृहत पैमाने पर करने की जरूरत है। बैठक में पहली उड़ान संस्था के अधिकारी पंकज कुमार, अंकित जायसवाल, पंकज कुमार ने बताया की उनकी संस्था भ्रष्टाचार के विरुद्ध काम कर रही है। साथ ही शिक्षा, स्वास्थ्य , पर्यावरण इत्यादि मुद्दों को लेकर समाज के लोगों के बीच काम कर रही है।

उज्ज्वल इनफोटेक के सह संस्थापक रवि भूषण ठाकुर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बताया कि उनकी संस्था लाइफलाइन प्लस, सेव चाइल्ड बेगर जो लड़कियों के लिए एवं बच्चों को लिए सामाजिक उत्थान का काम करती है के साथ ही पैड बैंक का निर्माण करके स्कूली छात्राओं के बीच वितरित करने का काम भी करेंगी। साथ ही सत्याग्रह से शिक्षाग्रह के माध्यम से शिक्षा के क्षेत्र में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज मजबूत किया जाएगा। मौके पर अवनीश कुमार सिंह, राम कुमार सिंह, मिट्ठू कुमार सिंह, नीतेश शर्मा, अमर कुमार, उपेंद्र कुमार, बलिराम तिवारी आदि लोग उपस्थित रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें