मांग:मोतिहारी जाने-आने के लिए कम से कम एक ट्रेन चलाने की मांग

रामगढ़वा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रक्सौल से मोतिहारी जाने के लिए सुबह में एक सवारी गाड़ी के परिचालन को लेकर स्थानीय लोगों की मांग जोर पकड़ने लगी है। रामगढ़वा स्टेशन व इस प्रखंड क्षेत्र में अवस्थित मसना डीह और धर्मिनिया हाल्ट से प्रतिदिन सैकड़ों दैनिक यात्रियों का कोर्ट कचहरी व अन्य कार्यों को लेकर मोतिहारी आना जाना रहता है।

कोरोना काल के पूर्व इन यात्रियों के लिए सुबह में एक सवारी गाड़ी चलती थी। कोरोना संक्रमण के बाद ये सभी गाड़ियां बंद कर दी गई है। इधर रेलवे प्रशासन द्वारा कुछ ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है। इस परिस्थिति में मोतिहारी के लिए कम से कम एक ट्रेन का सुबह में परिचालन की आवश्यकता महसूस की जा रही है। दैनिक यात्रियों में अधिवक्ता मनोज कुमार सिंह वकील सर्राफ, हरिनारायण शर्मा इत्यादि ने बताया कि रेलवे को सुबह में आठ बजे के करीब मोतिहारी के लिए इस क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए एक ट्रेन देना चाहिए।

इस ट्रेन की वापसी का समय मोतिहारी से पांच बजे के लगभग सुनिश्चित करना चाहिए। इससे इस कोरोना काल मे भी दैनिक यात्रियों को सहूलियत होगी।कारण की कोरोना संक्रमण के बाद सभी कार्यालय खुल चुके हैं। रामगढ़वा के लोगों को इन कार्यालयों में जाने और आने में अनिश्चितता की स्थितियों बनी रहती है। रोडवेज को इन लोगों ने अनिश्चित बताया है।

खबरें और भी हैं...