पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिलाधिकारी का आदेश बेअसर:मुंबई से रक्सौल पहुंची 05548 ट्रेन से उतरे यात्रियों की नहीं हुई कोरोना जांच, जिम्मेदार बोले-मौखिक कहा था

रक्सौल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 7 अप्रैल को डीएम ने आदेश जारी कर मुंबई से आने वाले यात्रियों की जांच का दिया था निर्देश

अधिकारियों की लापरवाही के कारण कोरोना की रफ्तार जिले में बढ़ने की आशंका बढ़ गई है। मुंबई से रक्सौल पहुंची ट्रेन से उतरे यात्रियों की निर्देश के बावजूद कोरोना की जांच किए बिना उन्हें घर जाने दिया गया। जबकि इसको लेकर डीए ने अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति करते हुए जांच का निर्देश दिया था। यह भी तब जब महाराष्ट्र खास कर मुंबई में कोरोना का विस्फोट हुआ है। हर दिन ट्रेन से आने वालों में दो तीन कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं।

डीएम ने यह निर्देश 7 अप्रैल को जारी किया था। जिसमें रक्सौल स्टेशन पर महाराष्ट्र से पहुंचने वाली ट्रेनो से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच कराने के लिए सख्त निर्देश दिए गये थे। लेकिन डीएम के इस आदेश का कोई असर रक्सौल में देखने को नहीं मिला। रक्सौल पीएचसी चिकित्सा पदाधिकारी को निर्देश दिया गया था कि महाराष्ट्र से ट्रेन के माध्यम से पहुंचने वाले यात्रियों की शत-प्रतिषत कोरोना जांच और थर्मल स्क्रिनिंग का निर्देश दिया गया था। इसके लिए 4 टीम लगाने का निर्देश दिया गया था। इसकी निगरानी के लिए नोडल पदाधिकारी एसडीओ रक्सौल, डीएसपी रक्सौल को बनाया गया था। बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष को यह निर्देश दिया गया था कि कोई भी यात्री बिना जांच के स्टेशन से बाहर नहीं निकल सके।

ट्रेन से उतरे 83 यात्री
इसकी पड़ताल को लेकर दैनिक भास्कर की टीम स्टेशन पर पहले से मौजूद थी। शाम के करीब 4 बजकर 42 मिनट पर 05548 नंबर की ट्रेन महाराष्ट्र के मुंबई से रक्सौल रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर 2 पहुंची। इसके बाद यात्री ट्रेन से उतरना शुरू हुये और यहां पर अब तक जांच के लिए कोई टीम नहीं आयी थी। करीब 10 मिनट के अंदर मुंबई से रक्सौल पहुंचे सभी यात्री स्टेशन से बाहर निकलकर अपने-अपने गंत्वय की ओर चले गये। रक्सौल स्टेशन के सीआईटी सतीश कुमार सिंह से जब पूछा गया कि इस ट्रेन से कितने यात्री मुंबई से रक्सौल पहुंचे है तो उन्होंने रेलवे के द्वारा उपलब्ध चार्ट के हिसाब से बताया कि 83 लोग रक्सौल तक आए है। वैसे करीब 150 से अधिक लोग इस ट्रेन से उतरे थे।

हमने पूरी की थी तैयारी
मुझे डीएम साहब के पत्र के संबंध में जानकारी प्राप्त होने के साथ अपने स्तर की जो तैयारी थी, मैने पूरी कर ली थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम नहीं आई थी।
अनिल कुमार सिंह, स्टेशन अधीक्षक, रक्सौल

जवानो की तैनाती कर दी गयी थी, लेकिन जांच के लिए कोई आया हीं नहीं।
पंकज कुमार दास, थानाध्यक्ष, रेल रक्सौल
बोले जिम्मेवार पदाधिकारी-

लेटर प्राप्त था। मौखिक यह कहां गया था कि आज के बाद से जो ट्रेन आयेगी, उसमें कार्य योजना बनाकर जांच की जायेगी। इसके लिए गुरुवार को जांच नहीं की गई।
डाॅ एस के सिंह, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, रक्सौल

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें