पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मतदान:17 पार्षदों ने अविश्वास के पक्ष में किया मतदान

रक्सौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विशेष बैठक में सभापति व 18 पार्षद रहे उपस्थित

नगर परिषद‍ के उप सभापति काशीनाथ प्रसाद पर लगा अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया। अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के साथ ही उप सभापति काशीनाथ प्रसाद अपदस्थ हो गए। सोमवार को नगर परिषद‍ कार्यालय के सभा कक्ष में आयोजित विशेष बैठक में पहले चर्चा की गयी और इसके बाद अविश्वास प्रस्ताव को लेकर मत विभाजन कराया गया। जिसमें विशेष बैठक में उपस्थित 18 पार्षदों में से 17 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव को पारित करने के पक्ष में मतदान किया। जबकि एक पार्षद के द्वारा अविश्वास प्रस्ताव के विपक्ष में मतदान किया गया। 25 पार्षदों वाले रक्सौल नगर परिषद में कोरम के हिसाब से प्रस्ताव पारित होने के लिए 13 पार्षदों का समर्थन जरूरी था, जिसमें 17 का समर्थन प्राप्त हुआ और इसके तहत उपसभापति काशीनाथ प्रसाद की कुर्सी चली गयी।

इससे पूर्व बैठक की शुरूआत कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद के द्वारा की गयी। जिसकी अध्यक्षता मुख्य पार्षद उषा देवी ने की। बैठक शुरू होने के साथ ही पार्षद सुभाष सिंह के द्वारा उपसभापति पर 15 पार्षदों के द्वारा लगाये गये अविश्वास प्रस्ताव के आरोपों को पढ़कर सभी पार्षदों को बताया गया। उपसभापति पर कुल चार आरोप लगे थे, जिसमें पार्षदों को दिग्भ्रमित करना, पार्षदों के बीच गलत सूचना देना, नप के विकास में सकारात्मक सहयोग नहीं करना तथा राजस्व वृद्धि के लिए सार्थक सहयोग नहीं देने का आरोप लगा था।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें