पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेती-बाड़ी:कृषि सुधार कानून से किसानों का ‘एक देश एक बाजार’ का सपना पूरा होगा : अश्विनी

रक्सौल6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान चौपाल कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिए कई टिप्स

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने किसानों के साथ किसान चौपाल कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि कृषि सुधार कानून से किसानों का ‘एक देश-एक बाजार’ का सपना भी पूरा होगा। अब देश का किसान अपनी उपज को कहीं भी, किसी को भी और किसी भी कीमत पर बेच सकने के लिए स्वतन्त्र हो गए है।

इससे देश के किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लक्ष्य को हासिल करने में मदद मिलेगी। वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार के विभिन्न जिलों के किसानों से बातचीत कर रहे थे। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि दशकों तक किसानों को कानून की जंजीरों में जकड़कर रखने वाले लोग, आज किसानों को मिली आजादी से बेचैन होकर उनके नाम पर राजनीति कर रहे हैं। केंद्र सरकार ने किसानों के हित में कदम उठाए हैं। कृषि सुधार की वजह से किसानों की आमदनी बढ़ेगी, उन्हें नए अवसर मिलेंगे। दरभंगा सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि कृषि सुधारों के माध्यम से किसानों की दशा में सकारात्मक बदलाव तो होगा ही साथ ही अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से जुड़कर उनके कृषि उत्पादों में भी वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि देश का कृषि क्षेत्र, हमारे किसान, हमारे गांव, आत्मनिर्भर भारत का आधार हैं।

ये मजबूत होंगे तो आत्मनिर्भर भारत की नींव मजबूत होगी। आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पूरे बिहार के किसानों के साथ ही रक्सौल भाजपा किसान मोर्चा की तरफ से जिला अध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह के नेतृत्व में, कन्हैया कुमार करण, रवि साह, दीपेश प्रसाद, राज साहब मिश्रा, आंनद ओझा, सहित काफी लोग इस कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े मंत्री के संबोधन को सुना।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें