पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दूसरे राज्यों के फंसे कामगारों को GRP दे रही खाना:नेपाल में लॉकडाउन के कारण रक्सौल में ठहरे लोगों को आपदा काल में रेलवे की तरफ से मदद

रक्सौल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रक्सौल में फंसे दूसरे राज्यों के लोगों को खाना उपलब्ध कराते GRP के अधिकारी। - Dainik Bhaskar
रक्सौल में फंसे दूसरे राज्यों के लोगों को खाना उपलब्ध कराते GRP के अधिकारी।

नेपाल में लॉकडाउन लगने के कारण वहां फूलों का गुलदस्ता बनाकर बेचने वाले राजस्थानी कारीगरों का रोजगार ठप पड़ गया है। वे अपने प्रदेश लौटना चाहते हैं, लेकिन सुविधा न होने के कारण रक्सौल में ठहरे हैं। दूसरे राज्यों से फंसे ऐसे लोगों के GRP का मानवीय चेहरा सामने आया है। ऐसे लोगों को खाने की दिक्कत न हो, इसलिए GRP के मेस से उन्हें खाना पहुंचाया जा रहा है।

स्टेशन पर प्रतिदिन करीब 10 से 15 असहाय लोग ऐसे आ रहे हैं, जिनको खाना नहीं मिल रहा है। वैसे लोगों को GRP मेस में पुलिस पदाधिकारियों और जवानों के लिए बनने वाले खाने में से भी खाना भेजा जा रहा है। GRP के थानाध्यक्ष पंकज कुमार दास ने बताया कि हम शाम को एक बार मुआयना कर लेते हैं कि कितने लोगों को भोजन की जरूरत है। इसके बाद GRP के पदाधिकारी खुद भोजन लाकर उनको उपलब्ध करा देते हैं।

अब घर लौटने की मजबूरी
रविवार की रात में भी GRP के पदाधिकारी सत्येन्द्र कुमार सिंह के द्वारा राजस्थान के एक परिवार को भोजन दिया जा रहा था। परिवार के मुखिया मदन लाल जोकि राजस्थान के पाली जिला के सोजत रोड के निवासी हैं, ने बताया कि हम सभी नेपाल में फूल का गुलदस्ता बना कर बेचते थे, लेकिन नेपाल में लॉकडाउन लगने के बाद काम ठप हो गया। अब अपने घर वापस जाने का विकल्प बचा है। इसलिए हमलोग रक्सौल आ गए। अपने घर जाने के लिए ट्रेन नहीं रहने से स्टेशन परिसर में ही रह रहे हैं। यहां GRP हमलोगों को खाना खिला रही है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें