पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:हाई वोल्टेज ड्रामा के बीच कोरम के अभाव में नगर परिषद की सभापति पर अविश्वास प्रस्ताव खारिज

रक्सौल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर परिषद रक्सौल की सभापति पर लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को दिन भर चले हाई वोल्टेज ड्रामा के बीच कोरम के अभाव में खारिज कर दिया गया। हालांकि जहां दिन में बैठक के दौरान यह बात प्रेस को बतायी गयी कि बैठक को निलंबित कर दिया गया है। वहीं शाम होते-होते खबर आयी कि चर्चा में कोरम के अभाव में अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया है। नप के ईओ गौतम आनंद ने शाम को दूरभाष पर बताया कि सभापति पर जो अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था, उसको कोरम के अभाव में खारिज कर दिया गया है।

ऐसे में सभापति उषा देवी की कुर्सी बरकरार रह गयी।  फिलहाल इस पूरे मामले में बैठक समाप्त होने के बाद जिस तरह पहले बैठक को निलंबित करने की बात कहीं गयी और इसके बाद बैठक को कोरम के अभाव में बैठक को खारिज करने की बात लोगों को समझ नहीं आ रही है। जिस नियम का हवाला देकर बैठक को निलंबन किया गया, फिर पता नहीं किस नियम के तहत सभापति की कुर्सी बचा ली गयी।  नगर सभापति उषा देवी पर शहर के 14 पार्षदों के द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार को नगर परिषद कार्यालय के सभा भवन में चर्चा के लिए बैठक की गई।

अध्यक्षता कर रहे नगर परिषद के उपसभापति काशीनाथ प्रसाद ने बैठक को निलंबित कर दिया। बैठक में निर्धारित समय तक सभापति पर अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले नौ पार्षद बिना कारण बताए अनुपस्थित थे, जबकि पांच पार्षद सदन में मौजूद थे। इसको देखते हुए बैठक को निलंबित कर दिया गया। 

बैठक से गायब रहा मुद्दा 
जिन तीन बातों को लेकर नगर सभापति पर अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। अब मसला ही बैठक से गायब था। बैठक शुरू होने के कुछ ही मिनट बाद नगर पार्षद मो. अब्बास ने बैठक को कोरम के अभाव में खारिज करने की मांग की। वह भी तब जबकि वे खुद उन पार्षदों में शामिल हैं।

अविश्वास लाने वाले गायब

जिन पार्षदों सभापति उषा देवी पर अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था, वही बैठक से गायब थे। इसमें मुख्य रूप से अविश्वास लाने वाले पार्षद कुंदन कुमार, रीता देवी, जयमंती देवी, खुश्बू दयाल, अर्चना देवी, विश्वनाथ साह, पन्ना देवी, सुभाष सिंह, उषा देवी व घनश्याम प्रसाद शामिल हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें