पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निरीक्षण:बाढ़ से प्रभावित सभी वार्डों को मिलेगी एक-एक नाव,डीएम ने साहेबगंज, पारू व देवरिया में लिया जायजा

साहेबगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
साहेबगंज में तिरहुत तटबंध का निरीक्षण करते डीएम। - Dainik Bhaskar
साहेबगंज में तिरहुत तटबंध का निरीक्षण करते डीएम।

डीएम प्रणव कुमार ने अधिकारियाें व अभियंताओं के साथ बाढ़ प्रभावित साहेबगंज, पारू व देवरियाकाेठी के क्षेत्राें का शुक्रवार काे निरीक्षण किया। साहेबगंज के हुस्सेपुर पंचरुखिया में नवनिर्मित सड़क के टूटने की स्थिति की शिकायत पर उक्त स्थल को देखा और पथ निर्माण के अभियंता को सड़क को टूटने से बचाने के लिए कार्य करने काे कहा। छपरा मलंग स्थान के पास बांध की स्थिति देखी।

देवसर नाला के समीप पहुंचे पर हलीमपुर पंचायत के मुखिया पुत्र सुबोध कुमार ने बताया कि टूटे छड़की बांध को पंचायत की राशि से बनवाया गया है, इसकी मजबूती पर विभाग ने कार्य नहीं किया तो पिछले साल की तरह इस साल भी 12 पंचायतों में भारी तबाही मचेगी। डीएम ने बांध को जल्द दुरुस्त करवाने का आश्वासन दिया। जिला पार्षद पति अधिवक्ता विनोद कुमार ने बाढ़ प्रभावित पंचायतों में नाव का परिचालन करवाने की मांग की। विधायक प्रतिनिधि दिलीप पासवान ने सभी बाढ़ पीड़ितों को प्लास्टिक एवं विस्थापितों को भोजन देने की मांग की।

मौके पर जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता माखन लाल गुप्ता, आपदा अपर समाहर्ता अजय कुमार, एसडीओ पश्चिमी अनिल कुमार दास, डीपीआरओ कमल कुमार सिंह, बीडीओ अरविंद कुमार सिंह, सीओ राकेश कुमार मौजूद थे। इधर, देवरियाकाेठी में धरफरी, माधोपुर बुजुर्ग, रामलीला गाछी, चांदकेवारी गांव में तटबंधों का निरीक्षण किए। बाढ़ पीड़ितों का हाल जाना। पारू की फतेहाबाद पंचायत का निरीक्षण के क्रम में मुखिया पति ने बांध की मरम्मत करने की मांग की। बैजलपुर, उस्ती हाेते हुए चांदकेवारी पंचायत पहुंचे, जहां मुखिया गुड़िया कुमारी ने सोहासी गांव वार्ड 1 में करीब सैकड़ों घर पानी में घिरे होने की बात कही और अविलंब दो नाव की व्यवस्था करवाने की मांग की। डीएम ने सीओ ललित सिंह को बाढ़ प्रभावित प्रत्येक वार्ड में एक-एक नाव उपलब्ध कराने को कहा।

खबरें और भी हैं...