पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विधानसभा चुनाव:कल्याणपुर से महेश्वर हजारी व मोरवा से विद्या सागर सहित कटे 13 एनआर, सरायरंजन से अमित ने भरे पर्चे

समस्तीपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीसरे चरण में नामांकन के बचे 6 दिन, आज से नामांकन बढ़ने की उम्मीद, प्रशासनिक तैयारियां पूरी

विधान सभा आम चुनाव 2010 को लेकर तीसरे चरण की अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकन कराने व एनआर कटाने की प्रक्रिया जारी है। इसी बीच नामांकन के दूसरे दिन बुधवार को कल्याणपुर से निवर्तमान विधायक व राज्य सरकार के मंत्री महेश्वर हजारी, मोरवा से निवर्तमान विधायक विद्या सागर निषाद व राजद से कुमार रणविजय सहित पांच, समस्तीपुर से दो, सरायरंजन से एक व वारिसनगर से चार उम्मीदवारों के नाम का एनआर कटाया गया। नामांकन से दूसरे दिन एकमात्र नामांकन सरायरंजन से हुआ।

जहां सपाक्स पार्टी के अमित कुमार झा ने नामांकन किया। समस्तीपुर विधान सभा के आरओ सह डीडीसी संजय कुमार ने बताया कि नामांकन को लेकर अब छह दिन शेष रह गए हैं। 20 अक्टूबर तक नामांकन होना है। इसलिए गुरूवार से नामांकन बढ़ने की उम्मीद है। कलेक्ट्रेट में तीन व अनुमंडल सदर में दो विधान सभा के नामांकन के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। वहीं सेनेटाईजेशन का काम रोज कराया जा रहा है। फेसिलिटेशन सेंटर पर लगी रही कार्यकर्ताओं की भीड़ नामांकन को लेकर उम्मीदवार का एनआर कटाने ले लिए फेसिलिटेशन सेंटर पर दिनभर कार्यकर्ताओं की भीड़ लगी रही। यहां एनआर कटाने व नामांकन को लेकर होने वाली परेशानी का समाधान किया जा रहा है।

पटोरी में भाजपा से राजेश, राजद से एज्या यादव सहित पांच ने भरा पर्चा
दूसरे चरण में होने वाली विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को राजद, भाजपा सहित पांच प्रत्याशी ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ मो. जफर आलम ने बताया कि बीजेपी से राजेश कुमार सिंह, आरजेडी से डॉ एज्या यादव, भारतीय सब लोक पार्टी से सुबोध कुमार सिंह, राष्ट्रीय जन शक्ति पार्टी (एस) से अरुण कुमार राय एवं निर्दलीय प्रत्याशी सुधीर कुमार राय ने नामांकन पत्र जमा किया है। अनुमंडल परिसर एवं आसपास की सुरक्षा व्यवस्था की कमान एएसपी विजय कुमार संभाल रहे थे। वही आने जाने सड़कों पर सुरक्षाकर्मी मुस्तैद थे।

रोसड़ा से 3 और हसनपुर से 1 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय में नामांकन के छठे दिन रोसड़ा विधानसभा के लिए राजग गठबंधन की ओर से भाजपा प्रत्याशी वीरेंद्र कुमार ने 4 सेट में अपना नामांकन किया। वीरेंद्र कुमार के पास 40 हजार रुपया नकद,18 हजार रुपए बचत खाता में , 1 मोटरसाइकिल और 8 कमरा का मकान संयुक्त परिवार में है ये 3 भाई है इनके पत्नी के पास 20 हजार रुपए नकद और 5 भर सोना है। वहीं रोसड़ा से ही लोक तांत्रिक जनता दल के प्रत्याशी विक्रम रजक और निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में श्रवण कुमार ने भी अपना नामांकन किया। रोसड़ा विधान सभा में बुधवार को 1 एनआर सरिता कुमारी के नाम से कटा। वहीं हसनपुर विधानसभा के लिए जन अधिकार पार्टी के प्रत्याशी अर्जुन कुमार यादव ने अपना नामांकन किया। हसनपुर विधानसभा के लिए 2 एनआर कटा।

खबरें और भी हैं...