परेशानी:75 से ज्यादा गलियों में 2-3 फीट पानी, जल निकासी को लेकर लगाए गए पंप भी हुए बंद

समस्तीपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तिरहुत अकादमी के सामने हुआ जलजमाव। - Dainik Bhaskar
तिरहुत अकादमी के सामने हुआ जलजमाव।
  • जलजमाव के कारण लोगों के घर में घुसा कचरा, पानी में तैर रही नप की पाइप

जलजमाव को लेकर शहरवासियों की समस्या समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है। शहर में घंटे-दो घंटे की बारिश से भी जलजमाव हो जाता है। बताया जाता है कि इसी क्रम में शनिवार को दिनभर हुई बारिश से शहर की मुख्य सड़कों सहित कॉलोनियों में भारी जलजमाव हो गया है। दिनभर हुई बारिश से हुए जलजमाव का आलम यह है कि काशीपुर के वीर कुंवर सिंह कॉलोनी, शिक्षा भवन गली, बीआरबी कॉलेज रोड सहित दर्जनों जगहों पर कॉलोनी की परिसर में जमा कूड़ा पानी के माध्यम से सड़कों पर फैलकर लोगों के घरों में जा रहा है।

जिससे सड़कों पर पैदल चलना मुश्किल हो गया है। लोगों के घरों की स्थिति नारकीय हो चुकी है। इधर नगर परिषद की ओर से जलनिकासी के लिए लगाए गए 30 में से अधिकांश पंप बंद हैं। काशीपुर के शिक्षा भवन गली, केई इंटर रोड आदि जगहों पर लगाए गए पंप के पाईप पानी के उपर तैर रहे हैं। बताया गया कि रूक-रूक कर दिनभर बारिश होती रही। इसमें अधिकांश समय तेज बारिश हुई। जिससे शहर की मुख्य सड़क सहित गलियों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है।

बारिश बाद चलाए जाएंगे बंद पड़े पंप
^बारिश के कारण शहर की कई सड़कों पर जलजमाव बढ़ा है। वहीं कॉलोनियों में पानी समाप्त होने के बाद दोबारा जलजमाव हो गया है। उसे पंप के माध्यम से निकाला जाएगा। बारिश बाद सभी पंप लगातार चलाए जाएंगे। वर्षा बंद हुई तो पानी जल्द निकलेगा। बारिश के बाद शहर के नालों की लेवलिंग दुरूस्त कराई जाएगी।
संजीव कुमार, आयुक्त, नगर निगम

नाला निर्माण में लापरवाही से कॉलोनियों में हुआ जलजमाव
बताया जाता है कि नप की ओर से नाला निर्माण में लापरवाही से कॉलोनियों में जलजमाव हुआ है। काशीपुर के वीर कुंवर सिंह कॉलोनी सहित कई जगहों पर बीते वर्ष नाला निर्माण के समय जेई काम देखने भी नहीं आए। लोगों का बताना है कि नाला का बहाव उल्टा कॉलोनी की तरफ होने से जलनिकासी नहीं होती है।

खबरें और भी हैं...