कोविड -19 अपडेट:24 घंटे के दौरान रिकाॅर्ड 223 मरीज हुए ठीक, 407 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

समस्तीपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के स्टेडियम मार्केट स्थित दवा दुकानों पर जुटी लोगाें की भीड़ - Dainik Bhaskar
शहर के स्टेडियम मार्केट स्थित दवा दुकानों पर जुटी लोगाें की भीड़
  • दलसिंहसराय कोविड केयर सेंटर में कोरोना संक्रमित महिला की हुई मौत

जिले में कोरोना का कहर जारी है। 24 घंटे में राहत भरी खबर रही कि कहीं से कोरोना मरीज की मौत की सूचना नहीं है। वहीं 223 कोरोना मरीज ठीक हो गए है। जबकि इस दौरान 407 कोरोना का नया मामला सामने आया है। उधर, मंडलीय रेल अस्पताल में सांस लेने में परेशानी के कारण परिजनों द्वारा तीसरे पहर भर्ती कराई गई 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2328 हो गई है। डीपीआरओ ऋषभ राज ने बताया कि जिले में चौबीस घंटे के दौरान 2599 लोगों की जांच की गई जिसमें 407 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव पाई गई। जिले में रिकवरी रेट घटकर 72.38 हो गई है जबकि पॉजिटिव होने का प्रतिशत 0.84 हो गया है। कनटेनमेंट जोन 305 है। चौबीस घंटे में सर्वाधिक कोरोना का मामला समस्तीपुर प्रखंड के शहरी व ग्रामीण इलाके में 58 सामने आया है। उधर, कोरोना का मामला लगातार सामने आने के बाद भी लोग सचेत नहीं हो रहे।

जिले में गुरुवार को 5888 लोगों ने लिया कोरोना से बचाव का टीका

दुकानों पर सोशल डिस्टेंस नहीं दिख रहा

शहर में कहीं भी सोशल डिस्टेंस पालन के लिए दुकानों के आगे घेरा नहीं बनाया गया है। गत वर्ष सोशल डिस्टेंस पालन के लिए जगह-जगह घेरा बनाया गया था। जिससे सोशल डिस्टेंस के पालन में सहायता मिल रही थी।

दलसिंहसराय में कहर बनता जा रहा कोरोना

एएनएम प्रशिक्षण केंद्र के कोविड सेंटर में गुरुवार को कोरोना से महिला की मौत हो गई। मृतक की पहचान शहर के विजय साह की पत्नी संगीता देवी (43 वर्ष) के रूप में हुई है। इसकी जानकारी अस्पताल प्रबंधक पूर्णेन्दु कुमार ने दी।

कोविड वार्ड फुल, इमरजेंसी में ऑक्सीजन सपोर्ट पर पांच रोगी

सदर अस्पताल का कोविड वार्ड फुल हो गया है। वार्ड में शिफ्ट होने की प्रतीक्षा में पांच कोविड मरीज इमरजेंसी वार्ड में ऑक्सीजन सपाेर्ट पर हंै। गुरुवार दोपहर तक वार्ड में जगह नहीं मिल पाई थी। इस दौरान सांस लेने में दिक्कत लेकर पहुंचे छह मरीजों को दलसिंहसराय व मोरदीवा कोविड हॉस्पिटल जाने की सलाह दी गई। काशीपुर निवासी कोविड पॉजिटिव मरीज के पुत्र ने बताया कि बुधवार रात उन्होंने अपने पिता को सांस लेने में परेशानी के बाद अस्पताल में भर्ती कराया है। डॉक्टरों का कहना है कि लक्ष्ण कोविड का है।

जिले की साइट पर सदर अस्पताल में एक बेड की उपलब्धता दिख रही है लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि वार्ड फुल है। मरीज को मोरदीवा अथवा दलसिंहसराय आदि कोविड अस्पतालों में ले जाने के लिए कहा जा रहा है। डॉक्टरों ने बताया कि वहां पर्याप्त बेड की व्यवस्था है। लोग मुख्यालय छोड़ कर जाना नहीं चाह रहे हैं। उधर, सिविल सर्जन सत्येंद्र कुमार गुप्ता ने कहा कि सदर अस्पताल में मात्र 25 बेड हंै जबकि दलसिंहसराय 100, पटोरी, रोसड़ा में 100-100 बेड के अलावा मोरदीवा में भी 12 बेड हैं। सदर अस्पताल के कोविड वार्ड फुल होने पर बेहतर उपचार के लिए सदर अस्पताल पहुंचने वाले कोविड मरीजों को अब बेड के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...