कहर बरपा रहा कोरोना:सदर एसडीओ, डॉक्टर, नगर भवन कर्मी समेत जिले भर में 278 पॉजिटिव मिले

समस्तीपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
समस्तीपुर स्टेशन पर जुटी लोगों की भीड़। यह भीड़ नहीं संभली तो संक्रमण बढ़ सकता है। - Dainik Bhaskar
समस्तीपुर स्टेशन पर जुटी लोगों की भीड़। यह भीड़ नहीं संभली तो संक्रमण बढ़ सकता है।
  • जिले में 1128 एक्टिव केस, सबसे अधिक 275 मरीज मिले हैं कल्याणपुर में

कोरोना का कहर जारी है। 24 घंटे के दौरान सदर एसडीओ समेत 278 लोग पॉजिटिव मिले हैं। सदर एसडीओ ने हाल ही में बूस्टर डोज लिया था। इसके अलावा हसनपुर पीएचसी के डॉक्टर, स्वास्थ्य विभाग के नेता, नगर भवन के चार कर्मी आदि शामिल हैं। उधर, 24 घंटे के दौरान 180 लोग ठीक भी हुए हैं। इसके साथ ही जिले में कोराेना का एक्टिव मामला 1128 हो गया है। सर्वाधिक मामला कल्याणपुर में 35 पाया गया है जिसमें से 11 लोग जितवरिया गांव के हैं। कल्याणपुर में एक्टिव रोगी की संख्या 275 हो गई है।

उधर, समस्तीपुर व आसपास के इलाके में 28 नया मामला सामने आया है। इसके अलावा विभूतिपुर में 34, हसनपुर में 25, मोरवा में 24, रोसड़ा में 20, वारिसनगर में 17, उजियारपुर व ताजपुर में 13-13 मामला सामने आया है। जानकारी अनुसार जिले के विभिन्न स्थानों पर गत 24 घंटे के दौरान 5758 लोगों की जांच की गई। जिसमें 278 पॉजिटिव मिले। जिले में कोरोना पॉजिटिव होने का दर 0.77 प्रतिशत है। सिविल सर्जन डॉ सत्येंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि कोरोना का दूसरा डोज लेने वाले भी पॉजिटिव हो रहे हैं।

सीएस सपरिवार हो गए थे पॉजिटिव, जबकि कोरोनारोधी दोनों डोज ले चुके थे

समस्तीपुर के सिविल सर्जन डॉ सत्येंद्र कुमार गुप्ता उनकी पत्नी व बेटी गत छह जनवरी को कोरोना पॉजिटिव हो गई थीं। सभी ने कोरोनारोधी दोनों डोज पूर्व से ले रखा था। डॉ गुप्ता ने बताया कि दोनों डोज लेने के कारण ही उन्हें अथवा परिवार के लोगों को हॉस्पिटलाइजेशन की जरूरत नहीं पड़ी। सभी लोगों ने कोरोना के गाइड लाइन का पालन करते हुए पांच दिनों तक दवा का सेवन किया। राज्य सरकार की ओर से तीनों लोगों को मेडिकल किट पर पहुंचा। 13 जनवरी को लोगों ने दूसरा बार चेकअप कराया तो सभी की रिपोर्ट निगेटिव थी। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद 14 जनवरी से उन्होंेने काम काज भी संभाल लिया है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि कोरोना से बचने का तीन मंत्र है मास्क पहले, सोशल डिस्टेंस का पालन करें और वैक्सीन लगवाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग जीतने के लिए जल्द से जल्द लोग वैक्सीन लें।

खबरें और भी हैं...