समस्तीपुर में 400 पोल हाईटेंशन तार चोरी:इलाके में बत्ती गुल, बिजली विभाग ने कहा- 300 मीटर तार हुई चोरी

समस्तीपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
खेत में गले पोल से चोरों ने तार चुरा लिया। - Dainik Bhaskar
खेत में गले पोल से चोरों ने तार चुरा लिया।

समस्तीपुर के ताजपुर थाना क्षेत्र के चकपहार पंचायत स्थित रतनाहा चौर में मंगलवार देर रात चोरों ने कृषि कार्य के उपयोग में लगी 400 पोल बिजली तार की चोरी कर लिया। चोरी गए तार का अनुमानित मूल्य 3 लाख रुपए बताया जा रहा है। हाईटेंशन तार चोरी होने से क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित है। इससे किसानों को सिंचाई में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

स्थानीय किसान चमन यादव ने बताया कि रतनाहा चौर में लगभग 400 पोल (11 हजार वोल्ट) का तार चोरों द्वारा काट लिया गया है। अभी किसानी का समय है, खेत में गेहूं लगा है उसका पटवन कैसे होगा। सरकार के कान पर अभी तक जूं नही रेंगी है। एक भी वरीय प्रशासनिक पदाधिकारी देखने तक नही आए हैं कि तार कैसे कटा है।

वहीं इसको लेकर स्थानीय मोरवा MLA रणविजय साहू का कहना है कि हम जनता से संवाद कर ही रहे थे कि लोगों ने सूचना दिया कि रतनाहा चौर में 400 पोल का जो एग्रीकल्चर लाइन सप्लाई होता है उसे एक ही रात में चोरों द्वारा काट लिया गया है। हालांकि, बिजली विभाग के AC हैं उन्हें सूचना देते हुए इस पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

इधर जहां स्थानीय किसान व विधायक 400 पोल तार काटने की बात कह रहे हैं। वहीं इस संबंध में पूछे जाने पर सहायक विद्युत अभियंता सौरव कुमार का कहना है कि लगभग 3 से 4 सौ मीटर के आसपास बिजली तार की चोरी हुई है। रात्रि के समय हुई चोरी की प्राथमिकी दर्ज करवा दी गई है। उपभोक्ता लोगों को परेशानी नही हो इसके लिए हमलोग काम भी करवा रहे हैं। बुधवार से उसमें काम चालू हो जाएगा। जो FIR हुआ है उसमें अनुसंधान जारी है। इसके बाद ही पता चलेगा की चोरी कैसे हुई है। बिजली का तार कृषि कार्य के उपयोग में लाया जा रहा था।

खबरें और भी हैं...