समस्तीपुर के बलान नदी में डूबे दो और युवक मिले:करेंट लगने से बलान नदी में डूब गए थे 5 युवक, SDRF की टीम ने दो युवक के शव को बाहर निकला, एक की तलाश जारी

समस्तीपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्थानीय लोगों को समझाती पुलिस। - Dainik Bhaskar
स्थानीय लोगों को समझाती पुलिस।

समस्तीपुर के दलसिंहसराय के पगड़ा स्थित बलान नदी के ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन तार की चपेट में आकर पांच युवक नदी में डूब गए। दो युवक किसी तरह तैरकर पानी से बाहर निकलने में कामयाब रहें। वहीं तीन युवक की तलाश कल से ही जारी थी। ऐसे में आज यानि शनिवार को एसडीआरएफ की टीम ने तीन में से दो युवक के शव को बलान नदी से बाहर निकला। तीसरे की खोज शनिवार की दोपहर तक जारी है। मौके पर स्थानीय पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों सहित भारी संख्या में लोगों की भीड़ बलान नदी किनारे जुटी है। वहीं मृतकों के परिवार के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना को लेकर दोनों गांव में शोक की लहर व्याप्त है।

दरअसल शुक्रवार की दोपहर डीह पगड़ा व अमरसिंह स्थान के कुछ युवक नाव पर सवार होकर अटखेलियां कर रहे थे। इसी दौरान एक युवक पानी के ऊपर से गुजर रहे 11 हजार बोल्ट के हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। जिस वजह से नाव पर सवार अन्य युवक भी करंट की चपेट में आकर पानी में गिर गए। हालांकि दो युवक किसी तरह पानी मे तैर कर बाहर निकल गया जबकि तीन युवक पानी के अंदर डूब गया।

घटना की जानकारी मिलने के बाद जुटे स्थानीय लोगों ने कुछ मछुवारों की मदद से 5-6 नाव पर सवार होकर तीन युवकों को नदी में जाकर तलाश करने लगे। इसी बीच लोगों ने घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस व प्रशासन को दिया। सूचना मिलने के बाद सीओ राजीव रंजन, थानाध्यक्ष कुमार ब्रजेश, सीआई शिवकांत झा, एएसआई शैलेन्द्र सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गए।

घटना में डीह पगड़ा गांव के वार्ड संख्या दस निवासी टुनो दास के पुत्र पंकज कुमार (14 वर्ष) व अकलू दास के पुत्र शिवम कुमार किसी तरह तैर कर पानी से बाहर निकल गया। जबकि नवादा गांव के अमरसिंह स्थान निवासी कैलू सहनी का पुत्र विक्रम कुमार सहनी (18 वर्ष), डीह पगड़ा वार्ड संख्या दस निवासी लक्ष्मी दास का पुत्र जीतन कुमार (15 वर्ष), मनोज दास का पुत्र सन्नी कुमार (16 वर्ष) पानी में डूब गया। जिसकी तलाश जारी है। इधर घटना से गुस्साए लोगों ने दलसिंहसराय-समस्तीपुर एनएच को पगड़ा चौक के पास जाम करते हुए प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। इस संबंध में सीओ राजीव रंजन ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम को जिला मुख्यालय से बुलाया गया है। टीम के आते ही सर्च अभियान को तेज कर दिया जाएगा

खबरें और भी हैं...