पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दो दिनों तक हल्की वर्षा की संभावना:24 घंटे में सर्वाधिक ताजपुर में 61.2 एमएम बारिश, राजेंद्र कृषि विवि के मौसम वैज्ञानिक ने कहा- मानसून हुआ कमजोर

समस्तीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के तिरहुत एकेडमी रोड में लगा वर्षा का पानी। - Dainik Bhaskar
शहर के तिरहुत एकेडमी रोड में लगा वर्षा का पानी।

मानसून कहर बरपा रहा है। चौबीस घंटे के दौरान जिले के ताजपुर में सर्वाधिक 61.2 एमएम वर्षा रिकार्ड की गई है। जबकि समस्तीपुर में 39.4, दलसिंहसराय में 20.2,मोरवा में 23.20,विभूतिपुर में 12.6, सरायरंजन में 15.4, शिवाजीनगर में 13.4, उजियारपुर में 15.2 एमएम बारिश रिकार्ड की गई। इसके अलावा अन्य प्रखंडों में वर्षा समान्य रही। राजेंद्र कृषि विश्व विद्यालय के मौसम विभाग के कृषि वैज्ञानिक गुलाब सिंह ने बताया कि मानसून की धार कमजोर हुई है। अगले 24 घंटे में जिले में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है। धूप होने से उमस भड़ी गर्मी रहेगी। अगले दो दिन दिनों तक यही स्थिति रहने की उम्मीद है।

अगले 24 घंटे में जिले में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना, धूप होने से उमस भरी गर्मी रहेगी

सुबह एक घंटे में शहर-आसपास में हुई 9.8 एमएम बारिश

तड़के एक घंटे के दौरान शहर व आसपास के इलाके में मूसलाधार बारिश हुई। जिससे शहर में जलजमाव की स्थिति और गंभीर हो गई। मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान 9.8 एमएम वर्षा हुई है। वर्षा में राहत के कारण शहरी इलाके से थोड़ बहुत पानी कम हुआ था। वह पुन: भर गया। जलजमाव के कारण शहर के काशीपुर, सोनवर्षा, विवेक विहार, आजार नगर, हसनपुर, आदर्शनगर इलाके में लोगों का जीवन कष्टमय बना हुआ है। इस इलाके के लोग वर्षा जनित बीमारी से परेशान हैं।

खबरें और भी हैं...