रहें सतर्क:कोरोना के बढ़ते ग्राफ को लेकर प्रशासन दिखा सख्त, लोगों को दी कड़ी चेतावनी

समस्तीपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खानपुर में मास्क की जांच करते पुलिस अधिकारी। - Dainik Bhaskar
खानपुर में मास्क की जांच करते पुलिस अधिकारी।
  • बिना मास्क के दिखे तो कटेगा चालान, खानपुर बाजार में दुकानदारों को चेताया

कोरोना के एक बार फिर तीसरी लहर ने देश में हड़कंप मचा दिया है।इसके नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते केस से लोगों को एक बार फिर से सतर्क रहने की जरूरत है। सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। सरकार के नए गाइडलाइन के बाद मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। इस ओर शुक्रवार को बीडीओ गौरी कुमारी व थानाध्यक्ष दिल कुमार भारती के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ खानपुर बाजार सहित डेकारी, चकवाखार, इलमासनगर आदि जगहों पर घूम-घूम कर मास्क जांच अभियान चलाया गया।
 इस दौरान जो अन्य लोग व दुकानदार मास्क में नहीं दिखे उन्हें सख्त हिदायत दी गई। साथ ही यह निर्देश दिया गया कि अगले दिन से जो भी व्यक्ति बिना मास्क के दिखेंगे उनका चालान काटा जाएगा। मास्क जांच अभियान में शामिल पुलिस अधिकारी व पुलिस बल को देख कई बाइक सवार अपना रास्ता बदलकर निकलते दिखे। वहीं कई लोगों को पहला दिन होने के कारण प्रशासन की ओर से मास्क भी बांटा गया। साथ ही कई लोगों को मास्क भी खरीदवाई गई। बीडीओ ने बताया कि आज पहला दिन है, लोगों व दुकानदारों को हिदायत दी गई है। कोरोना का केस बढ़ने लगा है। मास्क लगाकर ही घर से निकलना है। जांच में जिसके पास मास्क नहीं होगा उसकी चालान काटी जाएगी।
मास्क नहीं लगाने वाले दो दर्जन लोगों का काटा गया चालान
मोहिउद्दीननगर| थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर सीओ प्रमोद कुमार रंजन के नेतृत्व में सघन मास्क जांच अभियान चलाया गया। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को लेकर अधिकारियों ने यह कदम उठाया है जो आगे भी जारी रहेगा। इस दौरान बिना मास्क के वाहन चलाने वाले दो दर्जन लोगों का चालान काटा गया। साथ ही उनसे जुर्माने की राशि भी वसूली गई। जिनको दंडित किया गया उन्हें अधिकारी के ओर से मास्क भी दिए गये। इस दौरान अधिकारियों ने आसपास के लोगों को जागरूक करते हुए कोरोना गाइडलाइन का पालन सुनिश्चत करने की अपील की। मौके पर सीओ प्रमोद कुमार रंजन, पीएसआई मुन्नी कुमारी, अंचल कर्मी दानिश खान व पुलिस कर्मी मौजूद थे।

एसडीओ ने बिना मास्क के घूम रहे लोगों को लगाया जुर्माना

कोरोना के जारी तीसरे लहर को लेकर अनुमंडल प्रशासन ने अब सख्त रवैया अपना लिया है। शुक्रवार को मास्क चेकिंग के विशेष अभियान चलाया गया। इसके लिए अनुमंडल पदाधिकारी ब्रजेश कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी अमरनाथ गुप्ता पुलिस पदाधिकारियों व पुलिस बलों के साथ सड़क पर उतर आये। शहर के सिनेमा चौक व डाकबंगला चौक पर चलाये गए विशेष अभियान में अनुमंडल प्रशासन टीम शामिल थी । इस दौरान टीम ने बिना मास्क वाले तकरीबन पांच दर्जन से अधिक लोगों के चालान काटे और जुर्माना भी वसूला। टीम ने ऑटो, चार पहिया व बाइक से गुजर रहे यात्रियों का मास्क चेक किया, जो बगैर मास्क पाये गए उनसे जुर्माना वसूला गया। कई स्थानीय लोगों व साइकिल सवारों से भी बगैर मास्क के रहने को लेकर जुर्माना वसूला गया । हालांकि इस दौरान टीम लोगों को समझाती भी रही।

खबरें और भी हैं...