पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आफत की बाढ़:वैती नदी का तटबंध के टूटने के बाद बाढ़ के पानी में खेतों की फसल नष्ट

समस्तीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड से गुजरने वाली वैती नदी के दाएं तटबंध बलुआही घाट के निकट तीन दिन पूर्व टूट जाने के बाद खेतों बाढ का पानी प्रवेश करने से सैकड़ों एकड़ की फसल बर्बाद हो गई है। किसानों के बीच हाहाकार मचा हुआ है। उपजाऊ भूमि नहर नुमा झील में तब्दील होती जा रही है। खोकसाहा चौर में ओवरफ्लो कर पानी अपना बहाव जब नरहन की तरफ रुख किया तो उसके निकासी मार्ग संकीर्ण हो गया। इससे उसकी धारा में गति तेज हो गई। इस कारण उपजाऊ भूमि में मिट्टी का कटाव जारी हो रहा है।

कबीर मठ की जमीन ठेके पर लेकर खेती करने वाले चरित्तर साह बताते हैं कि इसी खेत में लगी फसल से उनके परिवार पूरे साल की परवरिश होती थी। बांध की इस पानी की चपेट में उनकी खेती आ जाने से उनके परिवार के सामने भुखमरी की समस्या उत्पन्न जाएगी । यह परेशानी सिर्फ चरित्र की ही नहीं बल्कि अन्य किसानों की भी हैं । इस संबंध में सीओ उदय कांत मिश्र ने बताया कि किसानों के इस समस्या से संबंधित किसी भी तरह की पत्राचार कार्यालय में नहीं किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें