पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कंटेनमेंट जोन:कोरोना की तेजी की आशंका को देख अलर्ट जारी, संक्रमित क्षेत्रों में बनेगा कंटेनमेंट जोन

समस्तीपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के बाद जारी किया गया आदेश, मास्क पहनने को लेकर भी बढेगी सख्ती

कोरोना का मामला बढ़ने की आशंका को देखते हुए जिले में स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। राज्य सरकार के गृह विभाग ने डीएम- एसपी को अपने-अपने क्षेत्र में धार्मिक स्थालों, शॉपिंग मॉल, होटल व रेस्टोरेंट, सब्जी मंडी आदि के संचालन में मानक प्रक्रिया का कड़ाई से पालन करने का निर्देश जारी किया है। सिविल सर्जन सत्येंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि वैसे तो जिले में दो दिनों से कोरोना रिपोर्ट जीरो आ रही है। कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज देने का काम चल रहा है। लेकिन संक्रमण की आशंका बरकरार है। गृह विभाग ने सार्वजनिक स्थानों,चौक चौराहों पर भी लोगों की अधिक भीड़ जमा नहीं हो इसके लिए संबंधित थाने की पुलिस को चौकस रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि अब संक्रमण वाले क्षेत्रों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा।

दवाई के साथ कड़ाई भी
सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना वैक्सीन आने बाद प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मी के अलावा फ्रंट लाइन वर्कर को वैक्सीन देने का काम किया जा रहा है। वहीं बीमारी का फैलाव नही हो इसके लिए कड़ाई भी जरूरी है। लोग कोरोना को लेकर जारी गाइड लाइन का पालन करें। घर से निकलने पर मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें। इधर यह देखा जा रहा है कि लोगों ने मास्क लगाना छोड़ दिया है। इससे बीमारी बढ़ सकती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें