वैक्सिनेशन सेंटर:लोगोंं को वैक्सीन दिलाएंगी एएनएम व आशा

खानपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रखंड कार्यालय में सभी एएनएम, आशा, फेसिलेटर्स की बैठक, पंचायत में वैक्सीनेशन पर हुई चर्चा

देश मे बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन वैक्सीनेशन की तैयारी जोर-शोर से शुरू करने की कवायद तेज कर दी है। इसको लेकर सोमवार को प्रखंड कार्यालय के सभागार में सभी एएनएम, आशा फेसिलेटर्स व तीन पंचायत के आशा के साथ बैठक आयोजित की गई। अध्यक्षता बीडीओ गौरी कुमारी ने की।

बैठक में मौजूद सभी एएनएम, आशा फेसिलेटर्स व रेबड़ा, खैरी व दिनमनपुर उत्तरी पंचायत के आशा को वैक्सिनेशन में सहयोग करने की अपील की गई। बीडीओ ने कहा कि सरकार की गाइडलाइन के अनुसार पंचायतों में शिविर लगाकर लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जा रही है।

प्रत्येक पंचायत में शिविर आयोजित कर हर पंचायत में पंचायत भवन, स्कूल या फिर मनरेगा भवन को चिह्नित किया गया है। पंचायत से आए लोगों को स्वास्थ्य टीम के साथ चिकित्सकों की उपस्थिति में वैक्सीन दी जा रही है। इसके सफल संचालन में सभी लोगों के सहयोग की जरूरत है।

सभी उपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सिनेशन सेंटर पर ससमय पहुंचकर लोगों को टीका दिलवाने की जिम्मेवारी दी गई है। हेल्थ मैनेजर मो. अमानुल्लाह ने बताया कि कोरोना का टीका 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को फिलहाल दिया जा रहा है। इसके अलावे लोगों के बीच दो गज की दूरी व मास्क लगाना अनिवार्य है।

खबरें और भी हैं...