पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रात भर में 10 सेमी बढ़ा पानी:24 घंटे के दौरान बागमती नदी का फिर बढ़ा जलस्तर

समस्तीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नदी की धारा का पुल पर बना हुआ है दबाव, विभाग अलर्ट

बागमती नदी के जलस्तर में बढोतरी जारी है। गत 24 घंटे के दौरान समस्तीपुर-दरभंगा रेल खंड के हायाघाट रेलवे पुल के पास नदी के जल स्तर में 10 सेंटीमीटर की बढोतरी दर्ज की गई है। सोमवार को नदी का जलस्तर 48.80 सेंटीमीटर पर थी जबकि मंगलवार दोपहर को नदी की धारा 48.94 सेंटीमीटर पर बह रही थी। नदी का स्तर वर्ष 2004 में आयी बाढ़ में पानी के स्तर से महज 10 सेंटी मीटर नीचे रह गई है। रेलवे पुल का गाटर डूब चुका है। थोड़ा और पानी बढ़ा तो रेलवे लाइन डूब जाएगी।

अगर ऐसा हुआ तो पुल को बचाना असंभव हो जाएगा। रेलवे पुल पर पानी के दबाव को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों को सतर्क किया है। निर्माण विभाग के अभियंता विजय शंकर सिंह ने कहा कि ऐसी स्थिति में पुल को बचाना असंभव हो जाएगा।

हायाघाट से लहेरियासराय तक पैदल सफर कर रहे क्षेत्र के लोग
समस्तीपुर-दरभंगा पथ पर पानी जमा होेने के कारण हायाघाट, किशनपुर के लोग उफनाती बागमती नदी को रेलवे पुल के सहारे पार कर लहेरियासराय तक पैदल सफर कर रहे हैं। बड़ी संख्या मंे लोग हायाघाट व थलवारा स्टेशन पर शरण लिए हुए हैं। पुल के पास तैनात रेलवे अधिकारी पुल के रास्ते जाने वाले लोगों को मना कर रहे हैं लेकिन लोग मानने को तैयार नहंी हो रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें