पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • BDO Holds Meeting With Panchayat Secretaries In The Auditorium Of The Block Office

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लंबित कार्यों को जल्द निपटाएं पंचायत सचिव:बीडीओ ने प्रखंड कार्यालय के सभागार में की पंचायत सचिवों के साथ बैठक

खानपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड कार्यालय के सभागार में गुरुवार को पंचायत सचिवों की बैठक हुई। अध्यक्षता बीडीओ गौरी कुमारी ने की। बैठक में मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना को धरातल पर उतारने को लेकर चर्चा की गई। बीडीओ ने बताया कि ग्राम परिवहन योजना का लाभ लेने के लिए पात्रता रखने वाले लाभार्थी 23 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि प्रखंड के 19 पंचायतों में 133 यात्री वाहनों की खरीदारी का लक्ष्य रखा गया है। इसमें 32 लाभार्थी वाहनों की खरीदारी कर चुके हैं।

जबकि 101 लक्ष्य बांकी है। बीडीओ ने बताया कि यह योजना अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाती व ईबीसी कोटि के लाभार्थियों के लिए चलाई जा रही है। इसमें ईबीसी कोटि से 14 व एससी, एसटी कोटि से 18 लोग वाहनों की खरीदारी कर चुके हैं। वहीं एससी, एसटी कोटि के 58 व ईबीसी कोटि से 43 वाहनों की खरीदारी और होना है। बताया गया कि टैक्सी नम्बर की 10 सीट वाली यात्री वाहन खरीदने की यह योजना है। इसके अलावा सामाजिक सुरक्षा, जन शिकायत, कबीर अंत्येष्टि, कोरोना गाइडलाइन आदि पर चर्चा की गई।दिनमनपुर उत्तरी पंचायत में 58, खैरी में 37, भोरेजयराम में 22 कबीर अंत्येष्टि का आवेदन जमा कराया गया है। साथ ही मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत जिस वार्ड में नलजल योजना की देखरेख के लिए अनुरक्षक की बहाली नहीं हुई है, वैसे वार्ड में इसकी बहाली के लिए सूची की मांग की गई है। ताकि इस पद पर बहाली हो सके।

कोरोना संक्रमण को लेकर क्वारेंटाइन सेंटर बनाने पर भी चर्चा की गई। इसकी जानकारी विकास मित्रों को भी दी गई है। वहीं सीओ रंजन कुमार दिवाकर के साथ बैठक कर बाढ़ पर संभावित सूची बनाने पर चर्चा की गई। मौके पर पंचायत सचिव कैलाश बैठा, प्रेमाकान्त सिंह, रामनारायण ठाकुर, दिनेश कुमार सिंह आदि थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें