पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नोटिस जारी:बीडीओ ने की आवास सहायक महिषी के विरुद्ध कार्रवाई की अनुशंसा

विभूतिपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • छह आवास सहायक को कारण बताओ नोटिस जारी किया

प्रखंड कार्यालय से जुड़े आवास सहायकों को कार्य मे गति लाने को लेकर बीडीओ एक्शन मोड में है। इस विभाग से संबंधित दो-दो पत्र शनिवार को प्रखंड कार्यालय से निर्गत किया गया है। पहले पत्र में महिषी पंचायत के ग्रामीण आवास सहायक श्रवण कुमार के खिलाफ उप विकास आयुक्त को कार्रवाई के लिए अनुशंसा किया गया है। इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण/इंदिरा आवास योजना अंतर्गत कार्य में आवास सहायक की कार्यशैली ठीक नहीं है।

इस कारण आवास पूर्णता में मात्र 54 प्रतिशत कार्य हुआ है, जो सभी 29 पंचायतों में न्यूनतम है। आवाज सहायक पंचायत में प्रतिदिन कार्य नहीं कर रहे और यदा-कदा उपस्थित होते हैं। जब संपर्क साधने का प्रयास किया जाता है तो उनका मोबाइल बंद मिलता है। अब तक संबंधित कार्य का संपादन इनके द्वारा समय से नहीं किया गया है। समीक्षात्मक बैठक में भी अनुपस्थित रहते हैं। कार्य में विलंब या बैठक में अनुपस्थित होने पर स्पष्टीकरण का जवाब भी नहीं देते हैं। इस ग्रामीण आवास सहायक द्वारा पंचायत में कार्य नहीं किए जाने से प्रखंड के प्रगति पर प्रतिकूल प्रभाव पता है।

दूसरी ओर बीडीओ धीरज कुमार ने 6 आवास सहायकों से 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण की मांग की है। मामला आवास पूर्णता नहीं किए जाने का है। जानकारी देते हुए बीडीओ ने बताया कि ग्रामीण आवास सहायक रियाज अहमद, प्रवीण कुमार, रजनीश कुमार, अरुण कुमार पासवान, अमित कुमार और अरविंद कुमार राम को बार-बार निदेशित किए जाने के बावजूद आवास पूर्ण नहीं किया गया है। इनके कृत्य कर्तव्यहीनता, मनमानेपन और स्वेच्छाचारिता को दर्शाता है।बहरहाल आवास सहायकों के बीच बीडीओ के कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।वहीं प्रखंड ईमानदार कर्मियों को सुकून की अनुभूति हो रही है।

खबरें और भी हैं...