पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:बीडीओ ने आवास सहायक और कार्यपालक सहायक समेत पर्यवेक्षक से मांगा स्पष्टीकरण

समस्तीपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीएम आवास योजना में लापरवाही बरतने पर बीडीओ ने की कार्रवाई

प्रखंड मुख्यालय परिसर में बुधवार को प्रखंड के सभी प्रधानमंत्री आवास सहायकों की एक बैठक आयोजित की गई। अध्यक्षता बीडीओ राकेश रौशन ने की। बैठक के आरंभ में जहां बीडीओ ने प्रखंड के तमाम पंचायतों से जुड़े प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा की। उन्होंने वित्तीय वर्ष 16-17 एवं 17-18 के दौरान प्रखंड क्षेत्र में 90 प्रतिशत आवासों को ससमय पूर्ण कर बेहतर उपलब्धि प्राप्त करने के साथ-साथ जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए सभी आवास कर्मियों को बधाई भी दी।

उन्होंने सभी आवास कर्मियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि वे सभी सरकार द्वारा निर्धारित सभी आवास विहीन परिवारों को आवास उपलब्ध कराने के लिए वित्तीय वर्ष 2020-21 को लेकर उपलब्ध सूची में अयोग्य लाभुकों को छोड़कर सभी सूचिबद्ध लाभुकों का 20 सितंबर तक निबंधन जरूर कराएं। उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2020-21 में करीब 1000 लाभुकों को आवास दिया जाना है। परंतु अभी तक करीब 200 लाभुकों का ही निबंधन कराया जा सका है। बीडीओ ने कार्य में तत्परता नही बरतने के कारण आवास सहायक मो. सारिक नाजमी, आवास पर्यवेक्षक व कार्यपालक सहायक विकास कुमार से स्पष्टीकरण भी पूछा। उन्होंने पर्यवेक्षक को निर्देश दिया कि वे वैसे आवास सहायक को चिन्हित कर प्रतिवेदित करें जो आवास योजना में रुचि नहीं लेते है।

ताकि ऐसे सभी संबंधित आवास सहायकों के विरुद्ध कार्रवाई एवं उनका अनुबंध रद्द करने के लिए उप विकास आयुक्त समस्तीपुर को प्रतिवेदित किया जा सकें। बीडीओ ने पर्यवेक्षक को प्रतिदिन सभी आवास सहायकों की उपस्थिति को सोशल मीडिया के माध्यम से प्रखंड कार्यालय को सूचित करने का दिशा-निर्देश भी दिया। इसके अलावे उन्होंने बिना अवकाश स्वीकृत कराएं छुट्टी पर रहने वाले आवास कर्मियों के वेतन को भी काटने की बात कही। उन्होंने पीएम आवास योजना में अपेक्षा से अधिक व विभागीय निर्देश के अनुसार ससमय कार्य पूर्ण करने वाले कई कर्मियों को पुरस्कृत करने के लिए अनुशंसा भेजे जाने की बात भी कही।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें