पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:नल-जल योजना का कार्य पूर्ण नहीं होने पर बीडीओ ने दी कार्रवाई की चेतावनी, एक सप्ताह का मिला समय

समस्तीपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेबड़ा पंचायत के वार्ड संख्या दस में नल जल योजना का कार्य लटका, अनियमितता को लेकर दिया सख्त निर्देश

प्रखंड अंतर्गत रेबड़ा पंचायत के वार्ड संख्या दस स्थित जगदीशपुर गांव में बीडीओ गौरी कुमारी ने नल-जल योजना का निरीक्षण किया। बीडीओ ने यह कार्रवाई ग्रामीणों की शिकायत पर की।इस दौरान बोरिंग के पास स्ट्रक्चर का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं पाया गया। वहीं बोरिंग के चारों तरफ पाइप लाइन के हर मोड़ के पास चेम्बर नहीं बनाए जाने बीडीओ ने इसे सही करने का निर्देश दिया। चेम्बर नहीं बनाए जाने पर बीडीओ ने पानी के सेवन से संक्रमण की खतरे की आशंका जताई। कई जगह पाइप खुला हुआ पाया गया तथा कई घरों में नल का कनेक्शन भी नहीं लगा था। निरीक्षण के दौरान बीडीओ को लोगों ने बताया कि जगह जगह पर पाइप लाइन से लीकेज है, जिससे पानी निकलता रहता है।बीडीओ को बताया कि बोरिंग में उचित माध्यम से न तो बिजली कनेक्शन लिया गया है, और न ही स्टेबलाइजर की व्यवस्था की गई है। साथ ही लोगों ने बताया कि सही तरीके से अनुरक्षक की नियुक्ति भी नहीं की गई है।
प्राथमिकी दर्ज करने की दी चेतावनी
वार्ड सदस्य एवं प्रबंध कार्यकारिणी को इन सभी समस्याओं का निदान एक सप्ताह के अंदर कर लेने का निर्देश दिया है। समय रहते कार्य पूरा नहीं होने पर कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज करने की चेतावनी दी गई है। मौके पर जिला परिषद सदस्य स्वर्णिमा सिंह, पूर्व पंसस वीणा देवी, मो नबाव अंसारी, राम सागर महतो, विनोद महतो, दामोदर महतो, कपलेश्वर महतो, रामविलास सहनी, राम देव सहनी, संतोष कुमार, संजय महतो आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें