पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आस्था:पुरानी दुर्गा मंदिर में 55 साल से होती है भगवती की पूजा

समस्तीपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दरबार में आने वाले भक्तों की मनोकामनाएं होती हैं पूरी

ऐसे तो धार्मिक स्थलों में हर दिन उत्सवी माहौल ही रहता है। लेकिन शारदीय नवरात्रि में दुर्गा मंदिरों की महत्ता कुछ अधिक ही बढ़ जाती है। प्रखंड के हसनपुर बाजार मल्हीपुर रोड स्थित पुरानी दुर्गा मंदिर परिसर शारदीय नवरात्रि के पहले दिन से ही आस्था का केंद्र बन चुका है। माता के भक्तों का आना-जाना व दुर्गा सप्तशती पाठ के उच्चारण से इस मंदिर परिसर का माहौल भक्तिमय बना हुआ है। बताया जाता है कि इस मंदिर में पिछले 55 सालों से माता की मिट्टी की प्रतिमा स्थापित कर श्रद्धा व उल्लास के साथ पूजा-अर्चना की जाती है।

शारदीय नवरात्रि के पहले दिन से लेकर विजयादशमी तक श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है। माता के भक्तों का ऐसा मानना है कि माता के दरबार में आने वाले भक्तों की हर मनोकामनाएं पूरी होती है। इस मंदिर वाली माता की महिमा इतनी विख्यात है कि हसनपुर के अलावा दूसरे जगहों से भी श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए पहुंचते हैं। हालांकि कोरोना प्रबंधन व विधानसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार इस बार मंदिर परिसर में काफी एहतियात बरती जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें