पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये तस्वीर बदलनी चाहिए:भोला टॉकीज चौक, ओवरब्रिज पर लगता जाम, रोड साइड में बैठ समय बिताती पुलिस

समस्तीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रमुख चौक-चौराहों व सड़कों पर जाम लगने से छोटी गलियां हो जाती व्यस्त

शहरवासी व शहर में आने वाले लोग आज कोरोना व महंगाई से जितने प्रभावित नहीं हैं उससे ज्यादा बड़ी परेशानी उनके लिए शहर में जाम की समस्या बन गई है। आज हर आम व खास आदमी को जाम की परेशानी झेलनी पड़ती है। हड़ताल, जुलूस या गाड़ियों का खराब होना तो कभी-कभी की बात है पर प्रशासनिक लापरवाही के कारण लोग यहां रोज जाम में फंसते हैं। शहर के प्रमुख स्थलों में शुमार समस्तीपुर-ताजपुर-पूसा रोड का मुख्य मिलान स्थल भोला टॉकिज चौक, शहर व बूढ़ी गंडक नदी पर बना ओवरब्रिज, बाजार का मुख्य आंतरिक सड़क स्टेशन रोड व गोला रोड प्रतिदिन तीन-चार बार जाम रहता है।

बताया जाता है कि इन्हीं जगहों पर जाम को लेकर शहर की अन्य प्रमुख गलियों, बाजारों व फुट ओवरब्रिज पर भी जाम लगता है। वहीं प्रमुख चौराहों पर इसके लिए लगाई गई पुलिस सड़क किनारे बैठकर अपना समय गुजार लेती है। वहीं अधिकारियों के आने या ज्यादा जाम फंसने बाद सक्रिय होने पर जाम छुड़ाने में समय लग जाता है। जबकि आम लोग जाम में घंटों परेशान होते रहते हैं।

जाम होने पर भी जवान नहीं छुड़ा पाते हैं, रोज दो से तीन बार लगता है जाम

भोला टॉकिज चौक
भोला टॉकिज चौक ताजपुर के मुख्य मार्ग में पड़ता है। यहां से होकर पूसा के लिए बस व ऑटो का परिचालन होता है। वहीं गुमटी बंद होने के समय पुलिस पूसा की गाड़ी को तिराहे से पहले नहीं रोकती जिससे ताजपुर-समस्तीपुर रोड का परिचालन बंद हो जाता है।

शहर का ओवरब्रिज

ओवरब्रिज मुख्य बाजार जाने व बूढ़ी गंडक का पुल दरभंगा जाने का एकमात्र रास्ता है। इस कारण दोनों पुल पर बहुत लोड है। शहर का ब्रिज छोटा है और उसका विकल्प भी नहीं है। वहीं दोनों ही पुल पर तैनात पुलिस ब्रिज के मुहाने पर सवारी लेने वाले ऑटो को नहीं रोकते।

मेन बाजार स्टेशन रोड

स्टेशन रोड समस्तीपुर बाजार का मुख्य आंतरिक सड़क है। जो फुट ओवरब्रिज से स्टेशन चौराहा तक है। यहां रामबाबू चौक से स्टेशन रोड तक वन-वे था जो बंद है। वहीं स्थाई-अस्थाई दुकानों के अतिक्रमण व बाइक का बीच सड़क पर स्टैंड बना दिए जाने से जाम लगता है।

गोला रोड

गोला रोड शहर का राशन मंडी है। वहीं यहां से होकर ऑटो का दो-तरफा अवैध परिचालन जारी रहता है। गोला रोड चौक पर तैनात पुलिस एक साइड में बैठी रहती है। जिससे मारवाड़ी बाजार, गुदरी, बंगाली टोला सभी जगहों दिन में दो-तीन बार जाम लगता है। वहीं बाजार में सब्जी व फल की दुकान सजने से परेशानी है।

जाम से स्थाई निदान को लेकर बन रही रणनीति
शहर में जाम के स्थाई निदान को लेकर रणनीति बनाई जा रही है। यहां मुख्य रूप से बस पड़ाव, ऑटो का हर चैक से परिचालन, मुख्य बाजार में वन-वे व नो एंट्री के लिए ट्रैफिक पुलिस के पद का सृजन, एफसीआई आदि आवश्यक गाड़ी के लिए विशेष रूट आदि को लेकर जल्द निर्णय लिए जाएंगे। जाम से निजात मिलेगा।
रविन्द्र कुमार दिवाकर, एसडीओ सदर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser